Karauli News: गूगल सर्च इंजन अपने तुरंत दिए जाने वाले जवाबों के कारण दुनिया भर में मशहूर है. जब कोई इंसान ऐसे ही जल्दी जल्दी हर सवाल का जवाब देता है तो लोग कहते हैं ‘इसका दिमाग तो गूगल से भी तेज है’. आज हम ऐसी ही एक 8 साल की बेटी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका दिमाग कंप्यूटर की तरह तेज है और वह हजारों सवालों के तुरंत जवाब दे देती है. यही कारण है कि इस बालिका को इनके क्षेत्र के लोग गूगल गर्ल के नाम से जानते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- Rajasthan CET 2024 Notification: राजस्थान सीटीईटी 12वीं पास की परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी, rsmssb.rajasthan.gov.in पर करें आवदेन 


गूगल गर्ल के नाम से जानी जाती है तेजस्विनी गुर्जर 
हम बात कर रहे हैं भरतपुर जिले के बयाना उपखंड के गांव महमदपुर निवासी 8 वर्षीय बालिका तेजस्विनी गुर्जर की. गांव के समीप बंद बरेठा में बिजली के सामान की दुकान चलाने वाले दिनेश चंद्र गुर्जर की चार बेटियां हैं, जिसमें तेजस्विनी सबसे बड़ी 8 साल की है. बयाना उपखण्ड के बंद बारेठा के अर्चना बाल निकेतन विद्यालय की कक्षा चार में पढ़ने वाली बालिका तेजस्विनी को किताब पढ़ने का काफी शौक है. वह हजारों सवालों के जवाब गूगल की तरह तुरंत दे देती है. तेजस्विनी की मां रामादेवी ग्रहणी है. तेजस्विनी के पिता दिनेश चंद्र गुर्जर ने बताया कि काफी समय बाद उनके संतान हुई तो उन्होंने अपनी पहली संतान तेजस्विनी को बेटे की तरह माना और पाल पोसा है.


ये भी पढ़ें- Dungarpur News: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने फिर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- कांग्रेस ने जनता के बीच..."कौटिल्य पंडित का शो देखकर बढ़ा मनोबल 


दिनेश ने बताया कि 5 साल की उम्र में तेजस्विनी ने करनाल निवासी कौटिल्य पंडित का शो दिखा जिससे उसका मनोबल बढ़ा. फिर माता-पिता ने उसे सामान्य ज्ञान की जानकारी दी दो दिन में ही पूरी तरह याद कर लिया. उसके बाद लगातार वह देश-विदेश के बारे में जानकारी हासिल कर याद रखती और पूछने पर जवाब देती तो लोग आश्चर्यचकित होने लगे. 


कई राजनेता दे चुके हैं शाबाशी 
गूगल गर्ल तेजस्विनी को भरतपुर जिला कलेक्टर, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर, उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बेरवा, शंकराचार्य अभिमुक्तेश्वरानंद, करनाल निवासी कौटिल्य पंडित, साहित्यकार, शिक्षाविद, सेलिब्रिटी कई राजनेता भी शाबाशी दे चुके हैं. गत दिनों लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भी तेजस्विनी ने मुलाकात की और ओम बिरला के पूछे हुए सवालों के जवाब भी तुरंत दिए तो उन्होंने भी बालिका की बुद्धिमत्ता की तारीफ की और कहा कि इस प्रधानमंत्री बाल पुरस्कार मिलना चाहिए.


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!