Karauli news:  सपोटरा इलाके के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय लूलोज में कार्यरत प्रधानाचार्य प्यारेलाल मीना और मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सपोटरा हरकेश मीणा पर गंभीर आरोप लगाते हुए आक्रोशित ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी सुभाष चंद्र गोयल को ज्ञापन सौंपा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्रामीणों ने प्रधानाचार्य प्यारेलाल मीणा को निलंबित करने एवं मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सपोटरा के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.


ग्रामीणों ने प्रधानाचार्य पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानाचार्य प्यारेलाल मीना कार्मिकों के साथ अभद्र व्यवहार करता ह.  जिसके कारण विद्यालय में मात्र 140 बच्चों का नामांकन रह गया है और बोर्ड परीक्षा परिणाम भी न्यून रहा इस कारण उनके बच्चों का भविष्य अंधकारमय है. 


 इस बात को लेकर जब ग्रामीणों ने प्रधानाचार्य से बात करना चाहा तो उन्होंने ग्रामीणों के साथ गाली गलौज और राजकार्य में बाधा की धमकी देते हुए अभद्र व्यवहार किया. जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर से भी की थी .


जब ग्रामीणों ने प्रधानाचार्य की शिकायत को लेकर मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सपोटरा से बात की तो उन्होंने प्रधानाचार्य के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय ग्रामीणों को गंदी भाषा में गाली देकर दांत तोड़ने की धमकी दी इसी बात से गुस्साए ग्रामीणों ने सपोटरा उपखंड अधिकारी सुभाष चंद्र गोयल को ज्ञापन सौंपकर प्रधानाचार्य प्यारेलाल मीणा को विद्यालय से निलंबित करने एवं मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सपोटरा के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है .


 ग्रामीणों ने कहा है कि यदि हमारी समस्या का शीघ्र समाधान नहीं हुआ तो ग्रामीणों के द्वारा चक्का जाम करके धरना दिया जाएगा.


दूसरी तरफ मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी हरकेश मीणा ने ग्रामीणों के द्वारा लगाए गए आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि मेरे ऊपर लगाए गए आरोप मनगढ़ंत और निराधार है विद्यालय प्रधानाचार्य को पूर्व में ही विद्यालय से रिलीव कर लोकसभा चुनाव कार्य में ड्यूटी लगा दी गई है और विद्यालय के वरिष्ठ अध्यापक विवेक कुमार बैरवा को विद्यालय का कार्यवाहक प्रधानाचार्य बना दिया गया है ग्रामीणों की शिकायत पर जिला कलेक्टर के आदेशानुसार पूर्व में हीजांच कमेटी बना दी गई है.


यह भी पढ़ें: प्राण प्रतिष्ठा को लेकर डूंगरपुर में दिखा अनोखा उत्साह, महिलाएं घर-घर जाकर लिख रही जय श्रीराम