Karauli: करौली दौरे पर आज ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री रमेश चंद मीणा रहे. इस दौरान मंत्री ने करणपुर क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर हालातों का जायजा लिया. साथ ही बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात कर हालातों की जानकारी ली और ग्रामीणों को हर संभव मदद का भरोसा दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंत्री ने दौरे के दौरान एसडीआरएफ और सिविल डिफेंस टीम के साथ चम्बल में उफान के कारण टापू बने टोडा, करई, बबूल खेड़ा, गढ़ी का गांव और कौंडरी गांव पहुंचे और वास्तविक स्थिति का जायजा लिया. मंत्री ने लोगों से सुरक्षित स्थानों पर जाने का आग्रह किया. जिससे किसी भी प्रकार की जनहानी नहीं हो.


अधिकारियों को प्रभावित क्षेत्र के लोगों के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के दिशा-निर्देश दिए. मंत्री ने क्षेत्र वासियों को हर परिस्थिति में उनके साथ खड़े रहना का विश्वास दिलाया. मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के लोगों की हर प्रकार से मदद कर रही है. इस आपदा में किसान और आमजन के हुए नुकसान का सरकार मुआवजा देगी.


मंत्री ने अधिकारियों को मुआवजे संबंधी प्रक्रिया शीघ्र पूरा करने के दिशा-निर्देश भी दिए है. उन्होंने कहा कि आपदा की इस घड़ी में किसानों और आमजन के साथ हूँ. उन्होंने अधिकारियों को चंबल नदी डूब क्षेत्रों से सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाए गए ग्रामीणों को खाद्य सामग्री सुरक्षा सहित अन्य आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने और व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि सुरक्षित स्थान पर पहुंचाए गए. लोगों को किसी भी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए. इस दौरान जिला प्रमुख, प्रधान और विभिन्न ग्राम पंचायतों के सरपंचों सहित जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे.


Reporter- Ashish Chaturvedi


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


ये भी पढ़ें- बूंदी: राजे के लापता वाले बयान के बाद CM गहलोत का हवाई सर्वे, दिखा हर तरफ बर्बादी का मंजर


ये भी पढ़ें- राजधानी जयपुर में बस में छेड़खानी, युवतियों के कपड़े फाड़ने की कोशिश