Hindaun City: उपखंड के सूरौठ थाना क्षेत्र के एक गांव में दबंगों द्वारा अनुसूचित जाति की किशोरी को बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. परिजनों की सूचना के बाद पुलिस ने गांव के पशु बाड़े से किशोरी को दस्तयाब कर लिया. वहीं मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. आरोपी पक्ष द्वारा पीड़ित परिवार पर राजीनामा करने के लिए धमकाने और दबाव बनाने का भी आरोप लगाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- हिंडौन सिटी: सीतापुर में ब्राह्मण समाज की जिला स्तरीय बैठक आयोजित, ये लोग हुए मौजूद


दलित संगठनों के साथ आने पर पीड़ित की मां ने घटना की एफआईआर दर्ज कराई है. सूरौठ थानाधिकारी शरीफ अली ने बताया कि पीड़ित की मां ने एफआईआर में आरोप लगाया है कि 17 अगस्त की रात उसकी 15 वर्षीय पुत्री घर में सो रही थी. रात करीब 12 बजे उसकी आंख खुली तो उसकी पुत्री गायब मिली. काफी तलाश करने पर भी उसका पता नहीं चला. परिजनों की सूचना पर जिला पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार हिंडोन डीएसपी किशोरी लाल के सुपर विजन में सूरौठ थानाधिकारी शरीफ अली और उनकी टीम ने गांव के पशु बाड़े से बालिका को दस्तयाब कर लिया. 


इस दौरान पीड़िता के माता-पिता भी साथ थे. पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराकर बाल कल्याण समिति अध्यक्ष के सामने पेश किया. जहां से बालिका को उसके माता-पिता के सुपुर्द कर दिया. प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि गांव के ही दो दबंग युवक, उसकी पुत्री का अपहरण करके ले गए और पशुबाड़े में बंधक बनाकर दुष्कर्म करते रहें. पुलिस ने मोबाइल नंबरों की लोकेशन के आधार पर किशोरी को तलाश करके उसी गांव के दो आरोपियों को हिरासत में लिया है. हिंडौन डीएसपी किशोरी लाल का कहना है कि पिता की ओर से गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज कराने के कुछ घंटे बाद ही पुलिस ने किशोरी को तलाश कर लिया. 


पीड़ित के बयान लिए जाएंगे, इसके बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. एफआईआर में आरोप लगाया है कि पुलिस हिरासत में बंद आरोपियों के परिजनों ने पीड़िता के परिवार को लगातार धमकियां दे रहे हैं कि अगर मामले में राजीनामा नहीं किया तो उसका घर जला देंगे. आरोप है की परिवार को गोली मारने की भी धमकी मिल रही है. आरोप है की आरोपियों के परिवार के लोग पीड़िता के पिता को पकड़ कर अपने घर ले गए और राजीनामा के लिए दबाव बनाया. पुलिस मामले में गहनता से जांच करने में जुटी है.


Reporter: Ashish Chaturvedi