COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

करौली: सदर थाना पुलिस और डीएसटी टीम ने अवैध हथियार के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 5 देसी कट्टा और 40 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. पुलिस ने ग्राहकों की डिमांड पर बेचने के एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. साथ ही परिवहन के काम आ रही एक मोटरसाइकिल भी जब्त की है. पुलिस आरोपी से खरीद बिक्री को लेकर पूछताछ कर रही है.


एसपी नारायण टोगस ने बताया की करौली सदर थानाधिकारी कृपाल सिंह  मांची, दीपपुरा, पहाडी मीरान कोंडर मोड पर गश्त कर रहे थे. डीएसटी टीम के रविन्द्र सिंह ने टेलीफोन से सूचना दी कि एक युवक मोटर साईकिल पर सरमथुरा की तरफ से आ रहा है. जिसके पास अवैध हथियार होने की सूचना है.


सूचना पर कोंडर टोल से आगे स्थित चैनपुर पुलिया के पास नाकाबंदी की. नाकाबंदी में एक तेज रफ्तार मोटर साईकिल सरमथुरा तरफ से आती नजर आई. पुलिस को देखकर मोटर साईकिल सवार वापिस मुडाकर भागने लगा. जिसे पुलिस जाब्ता व डीएसटी टीम ने घेरा देकर पकड़ा. आरोपी से नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम भूपेन्द्र पुत्र महेश उम्र 26 साल निवासी कासोटी खेडा थाना सदर बाडी जिला धौलपुर बताया.


आरोपी के पास से बाइक भी जब्त


आरोपी की तलाशी ली तो अपने आगे मोटरसाईकिल की टंकी पर एक प्लास्टिक के कटटे के थैले में 05 देशी कटटा व 40 जिंदा कारतूस मिले. जिन्हे जब्त कर लिया. आरोपी को गिरफ्तार कर मोटरसाईकिल को जब्त कर लिया. भूपेन्द्र से हथियार व कारतूस की खरीद फरोख्त के संबंध में जानकारी की तो 05 देशी कटटा को अंकित पुत्र जयेन्द्र परमार ठाकुर निवासी बाडी से खरीदकर लाना तथा 40 कारतूसों को मुर्रा उर्फ देवेन्द्र सिंह ठाकुर निवासी बरखेड़ा तन सरानीखेडा थाना सैपऊ जिला धौलपुर से खरीदकर लाना बताया. आरोपी ने बताया की ग्राहको की डिमाण्ड के अनुसार बेचना बताया. आरोपी से पूछताछ में बड़ी घटनाओं का खुलासा हो सकता है.


इस दौरान कांस्टेबल नेमीचंद, पंखीलाल, धवल सिंह, सतीश, रमाकांत, डीएसटी टीम के हेड कांस्टेबल रविन्द्र सिंह, विजय सिंह, कांस्टेबल एसके कंवर, रणवीर, तेजवीर, बृजेश शामिल है. इस दौरान विशेष भूमिका डीएसटी टीम हेड कांस्टेबल रविन्द्र सिंह व कांस्टेबल तेजवीर की रही.


Reporter- Ashish Chaturvedi