करौली: टोडाभीम  कस्बे के बस स्टैण्ड पर संचालित माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर विद्यालय के गेट पर ताला लगाकर आदिवासी समाज के लोगो ने विरोध प्रदर्शन किया.आदिवासी दिवस पर राजकीय अवकाश होने के बाबजूद विद्यालय खोलने को लेकर विरोध जताया.सूचना के बाद मौके पर पहुचे एसडीएम दुर्गा प्रसाद मीना व डीएसपी ने समझाइश की.विद्यालय के प्रधानाचार्य ने माफी मांगी जिसके बाद मामला शांत हुआ . 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आदिवासी समाज के लोगों का कहना है कि माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य द्वारा 9 अगस्त को आदिवासी दिवस पर राजकीय अवकाश होने के बाद भी विद्यालय को खोला गया जो कि सरकार के आदेशों की अवहेलना है. इस दौरान आदिवासी समाज के लोगों द्वारा विद्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही विद्यालय के मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया.


सूचना के मौके पर पहुचे एसडीएम दुर्गा प्रसाद मीना, पुलिस उपाधीक्षक फूलचंद मीना व थानाधिकारी रामखिलाड़ी मीना ने लोगो से समझाईस की जिस पर प्रधानाचार्य द्वारा आदिवासी समाज के लोगो से माफी मांगने के बाद मामला शांत हुआ.


आदिवासी समाज के लोगों ने बताया कि कई निजी विद्यालय राजकीय अवकाश के दिन खुले रहते हैं और सरकारी आदेशों की धज्जियां उड़ाते नजर आते हैं लेकिन इन पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है. आदिवासी दिवस के दिन भी कई निजी विद्यालय खुले रहे जिसको लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई.ऐसे में कस्बे का माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर विद्यालय भी 9 अगस्त को खुला रहा जिसको लेकर आज उनके द्वारा विरोध किया गया. विद्यालय प्रधानाचार्य द्वारा माफी मांगने के बाद मामला शांत हुआ.


Reporter- Ashish Chaturvedi


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें