Rajasthan Congress protest: राहुल गांधी की संसद की सदस्यता खत्म करने के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा करौली के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय स्थित गांधी प्रतिमा के समक्ष सत्याग्रह किया गया. सत्याग्रह में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा सहित कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

करौली में संकल्प सत्याग्रह आंदोलन 
करौली में सत्याग्रह आंदोलन के चलते कांग्रेसी कार्यकरताओं ने राहुल गांधी की संसद की सदस्यता रद्द पर इस दौरान केंद्र सरकार पर तानाशाही करने, भाजपा पर षड्यंत्र रचने के आरोप लगाए है. साथ ही राहुल गांधी की संसद की सदस्यता खत्म करने वाले दिन को लोकतंत्र का ब्लैक डे करार दिया है. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार पर अडानी को बचाने के आरोप लगाए हैं.



पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा का बयान
ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार एक ओर अडानी को बचाने का प्रयास कर रही है. तो वहीं अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने वाले और सत्य अहिंसा के रास्ते पर चलने वाले राहुल गांधी को परेशान कर रही है. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारियों ने केंद्र सरकार पर भ्रष्टाचार एवं अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने वाले लोगों को कुचलने तथा लोकतंत्र को खत्म करने के भी आरोप लगाए हैं. केंद्र सरकार पर जेपीसी की जांच से बचने, भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई नहीं करने के भी आरोप लगाए है.


इस दौरान निवर्तमान कांग्रेस जिला अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा, भूपेंद्र भारद्वाज, गिर्राज माली, भंवर माली, अनिल शर्मा सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे.