Sapotra: पंचायत समिति के बी सी रूम में उपखंड अधिकारी अनुज भारद्वाज की अध्यक्षता में जन सुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें 10 प्रकरणों के परिवाद सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज कर 3 प्रकरणों का मौके पर निस्तारण किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एसडीएम ने बताया कि जन सुनवाई में मीठ्या लाल मीना निवासी जोडली ने पेंशन में खाता बदलने, मेघसिंह जादौन निवासी बैरूण्डा (जाखौदा) ने पेंशन चालू करवाने तथा प्रमीला मीना निवासी बूकना ने राजश्री की द्वितीय किस्त भुगतान का परिवाद दर्ज कराया गया, जिनका मौके पर ही निस्तारण किया. शिविर में रामकेश गुर्जर ने जनआधार कार्ड में नाम नहीं जुड़ने, बापौती की सुशीला देवी ने राशन की सामग्री नहीं मिलने, मंडावरा के ऋषिराज मीना ने सार्वजनिक कूप मरम्मत तथा प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास की तृतीय किस्त नहीं मिलने तथा जीरौता सरपंच गणेश मीना ने हनुमान मन्दिर के खराब हैण्डपम्प को दुरूस्त करने की शिकायत की गई. 


जिस पर सभी प्रकरणों को सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज कर ब्लॉक अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश दिए गए. उल्लेखनीय है कि ग्राम पंचायत महमदपुर के प्रीतम सिंह व अशोक प्रजापत ने परिवाद पेश कर बताया कि उनके नाम किसी प्रकार की जमीन नहीं होने के बाबजूद किसान सम्मान निधि योजना की राशि खातों में जमा हो रही है. 


उन्होनें अपात्र होने के कारण योजना में नाम हटाने की शिकायत की है. जन सुनवाई के दौरान उपखंड अधिकारी ने सभी अधिकारियों को आम लोगों की समस्याओं का जल्द से जल्द निस्तारण करने व विभिन्न विभागों से जुड़े लंबित मामलों का भी जल्द निस्तारण करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ आम जन तक पहुंचे और आम लोगों की समस्याओं का त्वरित समाधान हो इसको लेकर अधिकारी समय बद्ध तरीके से कार्य करें जिससे कि लोगों की परेशानियों को दूर किया जा सके. 
Report- Ashish Chaturvedi


यह भी पढ़ें- राजस्थान में राज्यसभा चुनाव का 'रण', सुबह 9 बजे से दोपहर 4 बजे तक वोटिंग 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें