Karauli: करौली के नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस ने मंगलवार को पुलिस थाना सपोटरा का निरीक्षण कर अधिकारियों से क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति के साथ अपराध व अपराधियों की जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए. दूसरी ओर पुलिस जवानों से उनकी समस्याओं की जानकारी लेकर आमजन में विश्वास कायम करने का निर्देश दिया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस अधीक्षक ने थाना परिसर में उपपुलिस अधीक्षक कैलादेवी गिर्राज प्रसाद मीणा तथा पुलिस निरीक्षक डॉ. उदयभान सिंह से क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति के साथ क्राइम पैटर्न की जानकारी ली. दूसरी ओर उपपुलिस अधीक्षक कार्यालय के निर्माण पर चर्चा के साथ अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने का निर्देश दिया गया. 


उन्होंने बातचीत करते हुए बताया कि अवैध बजरी खनन व परिवहन पर नियंत्रण के लिए पूर्व में हटाई गई अस्थाई आरएसी चौकियों को पुन: स्थापित कर अवैध खनन पर सख्ती से रोक लगाई जाएगी तथा पुलिस चौकी नारौली डांग,हाड़ौती व दौलतपुरा में जिले में स्टाफ की कमी होने के बाबजूद पर्याप्त जाब्ता तैनात करने के साथ आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराया जाएगा.


उन्होंने बताया कि जिले में फल-फूल रहे स्मैक के कारोबार को रोकने के लिए जिले के पुलिस अधिकारियों से चर्चा कर धरपकड़ अभियान शुरू किया जाएगा. इससे पूर्व जवानों द्वारा पुलिस अधीक्षक को गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी दी गई. तत्पश्चात पुलिस जवानों से उनकी समस्याओं से रूबरू हुए. स्टाफ द्वारा आवासीय क्वार्टर पर्याप्त नहीं होने की समस्या से अवगत कराया गया.


जिस पर उन्होंने शीघ्र व्यवस्था दुरुस्त करने का आश्वासन दिया. दूसरी ओर पुलिस जवानों को ईमानदारी से दायित्व निर्वहन के साथ आमजन से बेहतर व्यवहार रखकर विश्वास कायम करने का निर्देश दिया. इस दौरान उन्होंने सपोटरा थाना परिसर का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.


Reporter-Ashish Chaturvedi


ये भी पढ़ें- ख्वाजा गरीब नवाज दरगाह खादिम की गिरफ्तारी पर दरगाह दीवान ने पीएम मोदी से की ये अपील


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें