Sapotra: लगातार बारिश के चलते कोटा बैराज बांध से चंबल नदी में भारी मात्रा में पानी छोड़ने के कारण क्षेत्र में चंबल नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. चंबल नदी का गेज मंडरायल के राजघाट पर 11 बजे तक 165.700 मीटर पहुंच गया, जिसके चलते 50 से अधिक गांव के रास्ते बंद हो गए है, जबकि मंडरायल के कैंम कच्छ और टोडी गांव में पानी घुस गया. चंबल का पानी गांव में आने के कारण पुलिस, प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम ग्रामीणों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने में जुटी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- सपोटरा: नारौली डांग में DC कृषि कनेक्शन को अन्य काश्तकार के नलकूप पर किया स्थापित


चंबल नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण  करणपुर के गोटा और बंधवारा गांव को खाली कराया गया है. चंबल के खतरे के निशान से ऊपर बहने के कारण मंडरायल-करणपुर और करणपुर-बालेर सड़क मार्ग भी पूरी तरह बंद है. मार्ग बंद होने से ग्रामीणों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.


चंबल नदी के बढ़ते जलस्तर को लेकर पुलिस प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम हालात पर नजर बनाए हुए है. जिला प्रशासन ने चंबल किनारे प्रभावित गांव के लोगों को हाई अलर्ट जारी किया है. चंबल नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण विद्युत आपूर्ति लाइनों के पानी में डूबने के चलते करणपुर क्षेत्र की बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई है. 


प्रशाशन द्वारा ग्रामीणों से चंबल नदी से दूरी बनाए रखने, किसी भी आपात स्थिति में पुलिस-प्रशासन को सूचना देने की भी अपील की है. मंडरायल एसडीएम प्रदीप चौमाल ने बताया कि चंबल किनारे रहने वाले गांव का दौरा कर लोगों से लगातार हालात का अपडेट लिया जा रहा है. साथ ही प्रभावित गांव के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है.


Reporter: Ashish Chaturvedi


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें