Kota: लोकसभा स्पीकर ओम बिरला कोटा के पांच दिवसीय दौरे पर हैं और ऐसे में बिरला अपने कैंप कार्यालय पर जन सुनवाई कर रहे हैं. बड़ी संख्या में बिरला से मिलने के लिए संसदीय क्षेत्र कोटा बूंदी के लोग पहुंचे हैं. जो अपनी अपनी समस्याओं के साथ बिरला से मुलाकात कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिरला ने बड़े पैमाने पर लोगों की समस्याओं को सुनकर उनके निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए. बता दें कि जब भी बिरला कोटा के दौरे पर होते हैं अमूमन लोगों के बीच होते हैं और लोगों की समस्याओं को सुनते हुए ही उनका पूरा वक्त संसदीय क्षेत्र में निकलता है. इस पांच दिवसीय दौरे में बिरला के कई कार्यक्रम हैं और संसदीय क्षेत्र के कई इलाकों का भी दौरा बिरला करने वाले हैं. शाम को बिरला कोटा में बन रही ट्रिपल आईटी का भी निरीक्षण करने वाले हैं.


ये भी पढ़ें: सीएम अशोक गहलोत का जन्मदिन कल, जानिए कैसा है उनका राजनीतिक सफर


रविवार को बिरला ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि संसदीय क्षेत्र में हर गांव के अंदर शिक्षा और चिकित्सा पहुंचे इस पर विशेष काम किया जा रहा है. अलग-अलग चिकित्सकीय शिविर लगाए जा रहे हैं. हर गांव स्वस्थ, हर व्यक्ति स्वस्थ अभियान विशेष तौर पर चलाया जा रहा है ताकि ग्रामीण इलाकों में बीमार व्यक्तियों की पहचान हो सके. उन्हें हायर सेंटर पर इलाज मुहैया हो सके. उनकी बीमारी की पहचान हो सके. इसके साथ बिरला ने शिक्षा को लेकर के भी कहा कि पहले 50 गांवों को मिशन के तौर पर लेंगे उन्हें साक्षर करने का प्रयास करेगें और लक्ष्य तय करेगें की 2023 तक सभी गांवों तक शिक्षा पहुंचे.