कोटा: जिले के पीपल्दा विधानसभा क्षेत्र में सीएचसी में चिकित्सा सुविधाएं बेहतर होने जा रही है. ग्रामीणों की मांग पर विधायक रामनारायण मीणा  ने विधायक कोष से सुल्तानपुर अस्पताल को आदर्श सीएचसी बनाए जाने के लिए 99 लाख रुपए की राशि देने का ऐलान किया है. पूरे प्रदेश में शायद ही किसी विधायक ने अपने कोष से अस्पताल को इतनी बड़ी राशि दी हो.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विधायक द्वारा सीएचसी में आयोजित आरएमआरएस की बैठक में यह घोषणा की. यहां सुल्तानपुर सीएससी प्रभारी डॉ श्याम मालव की अध्यक्षता में मेडिकल रिलीफ सोसायटी की बैठक आयोजित की गई. इसमें अस्पताल की सभी समस्याओं पर चर्चा हुई. जहां बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में पीपल्दा विधायक रामनारायण मीणा मौजूद रहे.


स्टाफ की कमी भी होगी दूर


वहीं, चिकित्सा विभाग से डिप्टी सीएमएचओ डॉ. घनश्याम मीणा, ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. गिर्राज मीणा, कांग्रेस नेता नसरू खान समेत मेडिकल रिलीफ सोसायटी सदस्यों ने भाग लिया. बैठक के दौरान मुख्य रूप से स्टाफ की कमी की समस्या भी सामने आई.जहां बताया गया कि पूरे जिले में कोटा के बाद सर्वाधिक मरीज सुल्तानपुर चिकित्सालय में उपचार के लिए आते हैं. मरीजों की संख्या का आंकड़ा भी कोटा के बाद सबसे अधिक सुल्तानपुर में ही रहता है, लेकिन बावजूद इसके सुल्तानपुर सीएचसी अभी भी 30 बेड पर चल रही है. ऐसे में स्टाफ की कमी काफी अखरती है.


यह भी पढ़ें: बांसवाड़ा ब्लाइंड मर्डर: तीन भाइयों ने एक भाई के सिर पर मारा लट्ठ, माही नदी में फेंका शव


सीएचसी में बढ़ेगी बेड की सुविधा


इस पर विधायक ने कहा कि जल्दी सुल्तानपुर सीएचसी में बेड की संख्या बढ़ाई जाएगी. इसके लिए प्रस्ताव बनाकर भिजवाया जाए. इसके बाद रात्रि समय महिला चिकित्सक नहीं रुकने की भी समस्या उठी. इस मौके पर मरीजों की स्वास्थ्य सेवा को देखते हुए विधायक द्वारा मौके पर ही विधायक कोष से CHC को आदर्श सीएचसी बनाने के लिए 99 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की. इससे पूरा सुल्तानपुर अस्पताल एक बेहतरीन अस्पताल में बदल जाएगा.


इस मौके पर कांग्रेस नेता नरेंद्र दाधीच ,मांगीलाल नागर, महेंद्र गुर्जर, अजरुदीन खान, लोकेश बावन्ता, मीणा समाज अध्यक्ष रामकुवार मीणा ,महावीर मीणा, जिला परिषद सदस्य हेमंत मीणा ,किशोर पूरा सरपंच नीरज नागर समेत कई मौजूद थे.