Sultanpur- कोटा जिले के सुल्तानपुर क्षेत्र में पीपल्दा विधायक रामनारायण मीणा पीपल्दा विधानसभा के दौरे पर रहे. यहां उन्होंने सुल्तानपुर क्षेत्र के ग्राम तोरण और बिसलाई में ग्राम सेवा सहकारी समिति के नवनिर्मित 100 एमटी गोदाम और कार्यालय भवन का लोकार्पण किया. कार्यक्रम में संबोधित करते हुए रामनारायण मीणा ने किसानों एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए संचालित योजनाओं की जानकारी दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें-  रामगंजमंडी में दलित दूल्हे की निकासी का किया विरोध, पुलिस ने गांव को बनाया छावनी, 7 आरोपी गिरफ्तार


सहकारिता की रीति-नीति और सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में मौजूद किसानों को जानकारी दी. वहीं किसानों और गांव के विकास में सहकारिता के आधार को बताते हुए उससे जुड़ने की बात कही. तोरण गांव को लगातार नई-नई सौगातें मिल रही हैं. जल्द ही तोरण गांव में पेयजल संकट दूर होगा साथ ही एक आयुर्वेदिक औषधालय का भी जल्द शुभारंभ होगा. उन्होंने ग्राम सहकारी समिति परिसर में इंटरलॉकिंग, टीन सेट, चार दीवारी सहित विकास कार्य करवाने की बात कही. बिसलाई गांव में पशु चिकित्सालय की सुविधा उपलब्ध होगी. ग्राम सेवा सहकारी समितियां को मजबूत बनाने के लिए राज्य सरकार द्वारा विभिन्न कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि गोदाम का निर्माण होने से भंडारण क्षमता बढ़ेगी जिससे किसानों को फायदा होगा.


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- 


इस कार्यक्रम में पूर्व पीसीसी सदस्य नसरू खान, वरिष्ठ कार्यकर्ता गजानंद मीणा जियाहैडी, प्रेम शंकर मीणा, पूर्व पंचायत समिति सदस्य महेंद्र गुर्जर, जिला परिषद सदस्य हेमंत मीणा, ग्राम सहकारी समिति के अध्यक्ष,सचिव, कार्यकर्ता, ग्रामीण, अधिकारी, सहित अन्य मौजूद रहे.


Reporter- Himanshu Mittal