Baran: पंचायत राज संस्थाओं के आम चुनाव के तहत जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्य पद के लिए तीसरे चरण का मतदान (Voting) शनिवार को होगा. इसके अन्तर्गत किशनगंज और शाहबाद पंचायत समिति क्षेत्र में स्थापित 316 मतदान केन्द्रों पर वोट डाले जाएंगे. दलों को रवानगी से पूर्व अंतिम प्रशिक्षण देकर मतदान केंद्रों (Polling Stations) के लिए रवाना किया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Baran: कोलकाता STF ने 4 लाख के जाली नोटों के साथ दो तस्करों को किया गिरफ्तार


तीसरे चरण में जिला परिषद सदस्य के 7 सीटों के लिए 14 अभ्यर्थी और पंचायत समिति सदस्य के 32 सीटों के लिए 76 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में हैं. दोनों पंचायत समितियों में कुल 2 लाख 20 हजार 248 मतदाता मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. इनमें एक लाख 13 हजार 419 पुरुष, एक लाख 6 हजार 828 महिला तथा 1 अन्य मतदाता है. दोनों पंचायत समितियों में किशनगंज के 17 और शाहबाद के 15 वार्डों में चुनाव होंगे.


यह भी पढ़ें- तीसरी वर्षगांठ मना रही राजस्थान सरकार, BJP ने बताया- विफलता के तीन साल


तीसरे चरण के तहत इन दोनों पंचायत समिति क्षेत्र में जिला परिषद के कुल 7 वार्ड सम्मिलित हैं. तीसरे चरण में मतदान के लिए कुल 316 मतदान केन्द्र स्थापित किए गए हैं जिनमें किशनगंज में 185 व शाहबाद में 131 मतदान केन्द्र हैं. तीनों पंचायत समिति क्षेत्रों में 38 जोनल मजिस्ट्रेट और 4 एरिया मजिस्ट्रेट लगाएं गए हैं. निर्वाचन प्रक्रिया (Election process) को सम्पन्न कराने के लिए जुटे सभी कार्मिकों को कोटा रोड स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में अंतिम प्रशिक्षण दिया जा रहा है. इसके बाद दलों को निर्वाचन देकर वाहनों से गन्तव्य स्थल पर भिजवाया जाएगा. जिले के दोनों पंचायत समितियों किशनगंज और शाहबाद में 316 मतदान केंद्रों पर सुबह 7:30 बजे से मतदान प्रारंभ हो जाएगा जो शाम 5:30 बजे तक चलेगा. 
Report- Ram Mehta