Kota : कोटा में कोचिंग छात्र सुसाइड के बढ़ते आंकड़ों पर मंथन करने और कारण जानने के लिए गठित की गई राज्य स्तरीय कमेटी ने आज 8 घण्टे तक मीटिंग की. इन 8 घंटों में अलग अलग वर्ग के साथ मीटिंग कर, सुझाव आमंत्रित किये गए. हालाकिं 8 घंटे की मीटिंग सिर्फ बातचीत तक ही दिखाई दी. किसी तरह का कोई विशेष नतीजा निकल कर नही आया है, और ना ही अभी तक किसी भी कोचिंग संस्थान के लिए किसी तरह के कोई दिशा निर्देध जारी किए गए है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि ये कोई पहली बार नही है जब कोचिंग छात्र सुसाइड मामलों पर कोई कमेटी गठित की गई हो. वर्ष 2016 में हाईकोर्ट ने प्रसंज्ञान लेकर कमेटी गठित करने के निर्देश दिये गए थे, जिसमे शहर एसपी,जिला कलेक्टर सहित कोचिंग संस्थानो के प्रतिनिधि शामिल करते हुए कहा था कि ये कमेटी प्रतिमाह मीटिंग लेगी और समस्याओं का निवारण करेगी.



लेकिन कोचिंग छात्रों के सुसाइड के मामले लगातार बढ़ते रहे है. राज्य स्तरीय कमेटी में प्रिंसिपल सेक्रेटरी भवानी सिंह देथा, IAS रवि सुरपुर,IAS जितेंद्र सोनी सहित 15 अधिकारियों की टीम शामिल रहीं. मीटिंग में कोचिंग संचालकों, होस्टल संचालकों,,NGO तथा सामाजिक कार्यकर्ताओं से मीटिंग में सुझाव लिए गए. मामले पर बात करते हुए जिला कलेक्टर ओपी बुनकर ने बताया कि जो भी महत्वपूर्ण सुझाव कमेटी को मिले है उन्हें राज्य सरकार को भेजा जाएगा.


Reporter- KK Sharma


यह भी पढ़ें...


प्रेमिका की 19 साल की बेटी से बनाना चाहता था शारीरिक संबंध, प्रेमी को घर बुलाकर