Ramganj mandi News: धनिया के बारे में कहा गया है कि धनिया 10-15 बीमारियों के इलाज में लाभकारी है, लेकिन हम आपको धनिया खाने को लेकर सचेत कर रहे है. धनिया खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए हर घर की रसोई में मसालों का इस्तेमाल होता है. पहले के समय में महिलाएं सभी मसाले खुद घर में पीस कर तैयार किया करती थी, लेकिन आज के व्यस्त जीवन में बहुत कम लोग घर में मसाले बना पाते हैं.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आजकल तो बहुत आसानी से सभी मसाले बाजार में उपलब्ध हैं. बाजार में बिकने वाले ये मसाले कितने शुद्ध हैं और कितने मिलावटी इसका तो अंदाजा भी आप इस वीडियो को लगा सकते है. जिसमें साफ देखा जा रहा है कि एशिया प्रसिद्ध धनिया मंडी के रामगंजमंडी में धनिया के कचरे को खरीद कर उसे मशीन में पीसकर कैसे उसे लोगों को खाने के लिए बेचा जा रहा है.


रामगंजमंडी में कई जगह इस तरह का व्यापार खुलेआम चल रहा है परंतु कोई कार्यवाही नही होती है. वहीं मंडा ग्राम पंचायत के रावली रोड़ स्थित एक गोदाम का वीडियो सरपंच जनप्रतिनिधि बलराम गुर्जर द्वारा लिया गया है. जिसमे धनिया के कचरे को पीसकर कट्टो में भरा जा रहा है ताकि बाद में उसे धनिया के साथ मिलाकर बेच सके. 


ये भी पढ़ें- Dausa News: कंटेनर में तड़पती मिली 28 गायें, 1 की मौत, पुलिस को गच्चा देकर गौ तस्कर फरार


वहीं सरपंच जनप्रतिनिधि बलराम गुर्जर का कहना है कि रावली रोड़ पर स्थित एक गोदाम में सूचना मिली थी जब में वहां गया तो सामने आया कि ये लोग धनिया के भूसे को पीसकर उसे कट्टों में भरा जा रहा है. जिसे बाद में बेचकर लोगों की स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा सके. इस हिसाब से ये अंदाजा लगा सकते है कि क्षेत्र कितने गोदाम होंगे जो लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे होंगे.