Kota News: केंद्र सरकार के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री आज कोटा प्रवास पर पहुंचे. सांगोद में भाजपा कार्यकर्ताओं के जनसंवाद कार्यक्रम के बाद कोटा में पत्रकारों से मंत्री ने बातचीत की और इस मौके पर उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने किसानों को आर्थिक रूप से उन्नत बनाने की कोशिश की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछले सवा 10 सालों में देश का किसान उन्नत हुआ है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का किसानों पर पूरा फोकस है. देश के किसानों को सम्मान निधि पहुंचने का काम पीएम मोदी ने किया है. खाद की कालाबाजारी होने के सवाल पर मंत्री ने कहा कि इस पर सरकारों का नियंत्रण है और जो यूरिया डीएपी का जो क्राइसिस चल रहा है.


खाद कमी रूस- यूक्रेन युद्ध की वजह से चल रही है. खाद की क्राइसिस खत्म करने के प्रयास भारत सरकार कर रही है. आने वाले 5 दिनों में खाद की किल्लत खत्म हो जाएगी. सोयाबीन के समर्थन मूल्य के कांटे अब तक चालू नहीं होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि संबंधित राज्य सरकारों को खरीद केंद्र शुरू करने के निर्देश दे दिए गए हैं. कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान किसानों के हित में काम कर रहे हैं और यह जिम्मा पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें सौंपा है.