Pipalda: कृषि उपजमंडी समिति इटावा में कृष्णा ट्रेडिंग कंपनी के द्वारा किसानों की उपज का लगभग डेढ़ करोड़ रुपये का किसानों को भुगतान नहीं करने की शिकायत को लेकर इटावा पंचायत समिति प्रधान रिंकू मीना के साथ किसान थाने पहुंचे और संबंधित फर्म कृष्णा ट्रेडिंग कंपनी द्वारा जल्द से जल्द किसानों को भुगतान दिलवाने और कार्रवाई करने को लेकर इटावा एसएचओ रामबिलास मीणा को शिकायत दर्ज करवाई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीड़ित किसानों को शीघ्र ही उनके द्वारा बेची गई कृषि जिंस की राशि दिलवाने की मांग की है. प्रधान मीणा ने बताया कि किसान कड़ी मेहनत कर साहूकारों और बैंकों से ऋण लेकर खेती करता है और उपज तैयार करता है लेकिन जब किसान अपनी उपज को मंडी में बेचता है तो समय पर उसको भुगतान नहीं मिलता तो वहीं कई व्यापारिक फर्मे किसानों के मेहनत की रकम को किसानों को नहीं चुकते और फरार हो जाते है.


ऐसी ही कृष्णा ट्रेडिंग कंपनी क्षेत्र के सैंकडो किसानों के करीब डेढ़ करोड़ से अधिक की राशि का भुगतान नहीं कर रही है, जिसके चलते किसान असमंजस की स्थिति में है. प्रधान मीणा ने कहा कि यदि उक्त कार्य में पुलिस प्रशासन द्वारा नियमानुसार उचित कार्रवाई कर पीड़ित किसानों को कृषि जिंस की राशि नहीं दिलवाई गई तो आगामी समय में उग्र आंदोलन और धरना प्रदर्शन किया जाएगा.


Reporter: Himanshu Mittal


यह भी पढ़ें - 


सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करते है शेयर, तो हो जाइए सावधान, पहले पढ़ ले ये खबर


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें