सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करते है शेयर, तो हो जाइए सावधान, पहले पढ़ ले ये खबर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1220587

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करते है शेयर, तो हो जाइए सावधान, पहले पढ़ ले ये खबर

अगर आप भी सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने जेसी कोई आपत्तिजनक पोस्ट शेयर कर रहे हो तो सावधान हो जाइए, क्योंकि पुलिस की साइबर सेल सोशल मीडिया पर पैनी नजर बनाए हुए हैं. 

पुलिस की साइबर सेल सोशल मीडिया पर पैनी नजर बनाए हुए हैं.

Pipalda: अगर आप भी सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने जेसी कोई आपत्तिजनक पोस्ट शेयर कर रहे हो तो सावधान हो जाइए, क्योंकि पुलिस की साइबर सेल सोशल मीडिया पर पैनी नजर बनाए हुए हैं. आपकी एक जरा सी लापरवाही आपको जेल पहुंचा सकती है. इसका उदाहरण सीमल्या कस्बे में भी देखने को मिला है. 

कोटा ग्रामीण सीओ डिप्टी नेत्रपाल सिंह ने बताया कि वर्तमान हालातों को देखते हुए पुलिस के उच्च अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस की साइबर सेल टीम द्वारा सोशल मीडिया पर पैनी नजर रख कर पूरी सतर्कता बरती जा रही है. सीमल्या कस्बे में दिनेश खारोल द्वारा एक वाट्सप ग्रुप पर आपत्तिजनक पोस्ट डालकर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया गया. इस पर पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए सीमल्या थाना अधिकारी योगेश शर्मा की अगुवाई में गठित टीम द्वारा साइबर सेल की मदद से आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाले आरोपी दिनेश खारोल की पहचान कर मोबाइल की जांच की गई. 

जिसमें उसके द्वारा आपत्तिजनक पोस्ट डालकर सांप्रदायिकता फैला कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने पर आरोपी को गिरफ्तार कर उसके द्वारा डाली गई पोस्ट को डिलीट करवाया गया. सीमल्या थाना अधिकारी योगेश शर्मा ने बताया कि आरोपी दिनेश खारोल द्वारा सोशल मीडिया के जिस व्हाट्सएप ग्रुप पर आपत्तिजनक पोस्ट डाली गई थी. उस ग्रुप के दो एडमिन रमेश जंगम व राजू सुवालका दोनों युवकों के खिलाफ भी कार्रवाई करते हुए दोनों युवकों को भी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश कर पाबंद करवाया है. सीमल्या पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी दिनेश खारोल को मंगलवार को दीगोद न्यायालय में पेश किया जहां से आरोपी दिनेश खारोल को जेल भेज दिया है. वही ग्रुप के दोनों एडमिन को पाबन्ध किया गया है.

अफवाहों से बचें सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट नहीं डालें -डिप्टी नेत्रपाल सिंह
सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के मामले में कोटा ग्रामीण सीओ डिप्टी नेत्रपाल सिंह ने आमजन से अपील की है. उन्होंने कहा कि अफवाहों से सावधान रहें सोशल मीडिया पर कोई आपत्तिजनक पोस्ट दिखाई देती है तो उसको शेयर नहीं करें, वहीं ग्रुप एडमिन द्वारा भी ऐसे लोगों को चिन्हित कर असामाजिक पोस्ट डालने वालों की सूचना पुलिस को दे नहीं तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी. सोशल मीडिया पर प्रसारित ऐसी कोई भी आपत्तिजनक पोस्ट की पुलिस को सूचना दें सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा. 

यह भी पढ़ें- National Herald Case : सिर्फ राहुल गांधी ही पीएम मोदी का मुकाबला कर रहे हैं - सीएम अशोक गहलोत 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें 

Trending news