Rajasthan Technical University Kota : कोटा में राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय में छात्रा ने प्रोफेसर पर गंभीर आरोप लगाए है. विश्वविद्यालय में एक कलंकित करने का मामला सामने आया है. जहां पर प्रोफेसर ने छात्रा को अच्छे नंबर से पास करवाने की एवज में शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डाला है. इस संबंध में बालिका की शिकायत पर दादाबाड़ी थाना पुलिस ने एसोसिएट प्रोफेसर गिरीश परमार के खिलाफ मंगलवार देर रात को मुकदमा दर्ज कर लिया है. इस मुकदमे में एक अन्य छात्र अर्पित का नाम भी शामिल है. जिसके जरिए ही प्रोफेसर कुछ छात्राओं से संबंध बनवाने और अच्छे नंबरों से पास करवाने का दबाव डलवाता था. यह छात्र बतौर बिचौलिया काम करता था.


आरोपी ने कई छात्राओं को टारगेट किया


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय की छात्रा ने आरोप लगाया है कि एसोसिएट प्रोफेसर गिरीश परमार ने कई छात्राओं को टारगेट किया है. इसके लिए अर्पित छात्राओं को पास कराने के झांसे में लेता है, फिर आरोपी एसोसिएट प्रोफेसर परमार के साथ शारीरिक संबंध बनाने को कहता है. उसके साथ भी इसी तरह की बात हुई है.


पीड़ित छात्रा परीक्षा में हुई फेल


शिकायतकर्ता छात्रा ने बताया है कि उसे परीक्षा में फेल कर दिया गया और यह भी कहा गया कि वह कभी भी इंजीनियरिंग पास नहीं कर पाएगी. उसकी बैक क्लियर नहीं होने देगा. छात्रा ने एफआईआर में ये भी बताया है कि वह इस घटनाक्रम से इतनी आहत हो गई. जिसकी वजह से वह डिप्रेशन में चली गई और आत्महत्या जैसे कदम के बारे में सोचने लग गई थी. हालांकि, दूसरे दोस्तों से जब उसने बात की तो, उन्होंने हिम्मत बढ़ाई और परिवार से बात करने के बाद ये मुकदमा दर्ज कराया.


अर्पित बनता था बिचौलिया


राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय के सूत्रों का कहना है कि अर्पित क्लास का रिप्रेजेंटेटिव भी है. साथ ही कोविड-19 के दौरान जब ऑनलाइन क्लासेस चल रही थी. तब यह पूरा काम देख रहा था. ऐसे में इसके जरिए गिरीश परमार ने पूरी साजिश रची और कई छात्राओं को फंसाने की कोशिश की है.


पुलिस और RTU के VC का बयान


दादाबाड़ी थाने के एसएचओ राजेश कुमार पाठक ने कहा कि एसोसिएट प्रोफेसर गिरीश कुमार परमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और इस संबंध में जांच भी शुरू कर दी गई है. इसमें एक छात्र अर्पित के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज हुआ है. वहीं मामले पर RTU के VC प्रोफेसर एसके सिंह ने मामले पर जांच कमेटी का गठन किया है जिसकी रिपोर्ट के आधार पर अन्य छात्राओं के भी बयान लिए जाएंगे और आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जाएगी. दूसरी तरफ घटना के बाद छात्र संगठनों में भी आरोपी प्रोफेसर गिरीश परमार के खिलाफ भारी रोष है. छात्र नेताओं ने आज VC कार्यालय पर प्रदर्शन कर परमार के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की. ( Reporter - K.K Sharma )