Ladpura: जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक जिला कलेक्टर हरिमोहन मीना की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई, जिसमें समिति द्वारा उदयपुर घटना की सामूहिक निंदा कर जिले में अमन चैन और शांति बनाए रखकर सोशल मीडिया पर भ्रामक समाचारों को रोकने के लिए समाज में जागृति लाने का प्रस्ताव लिया गया. जिला कलेक्टर ने कहा कि उदयपुर की घटना दुखद है प्रशासन द्वारा त्वरित कार्रवाई कर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि क्रिया पर प्रतिक्रिया देते हुए कानून व्यवस्था को अपने हाथ में लेना सभ्य समाज के लिए निंदनीय है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जागरूक नागरिकों का कर्त्तव्य है कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए युवाओं को सही मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करें. उन्होंने कहा कि कोटा सामाजिक सौहार्द और भाईचारे के लिए जाना जाता है, इसे हम सबको मिलकर बनाए रखना है. यहां देशभर के लाखों विद्यार्थी कोचिंग प्राप्त करने आते हैं उनकी सुरक्षा और विकास को गति देने के लिए सामूहिक प्रयास की आवश्यकता है. 


साथ ही उन्होंने कहा कि जिले में कानून की कड़ाई से पालना और सोशल मीडिया पर भ्रामक समाचारों को रोकने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध है. उन्होंने सभी धर्मों और जाति समुदायों में आपसी भाईचारा और अमन चैन बनाए रखकर सोशल मीडिया पर जारी भ्रामक और शांति को प्रभावित करने वाली सूचनाओं को त्वरित जिला प्रशासन के ध्यान में लाने का आव्हान किया है.


पुलिस अधीक्षक शहर केसरसिंह ने कहा कि समाज में शांति समिति के सदस्य अमन चैन और भाईचारे के लिए प्रभावी संदेश दे सकते हैं. सभ्य समाज में कानून व्यवस्था को अपने हाथ में लेने की इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती. जिले में कानून तोड़ने और भ्रामक संदेशों को फलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी. पुलिस द्वारा सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म की निरन्तर निगरानी रखी जा रही है. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कावेन्द्रसिंह सागर ने कहा कि पुलिस द्वारा गस्त बढ़ा दी गई है. समाज में कोई भी नागरिक कानून व्यवस्था को प्रभावित करेगा या असत्य, भ्रमक खबरें प्रसारित करेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी. शांति समिति के सदस्य क्षेत्र में भाईचारा, शांति के लिए सक्रिय रहकर विकास में भागीदार बने.


विधायक पीपल्दा रामनारायण मीना ने उदयपुर की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि जाने-अनजाने में किसी भी संदेश को सामप्रदायिक रंग देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई समय पर की जाए, उन्होंने कहा कि सभी लोग एक-दूसरे का सम्मान कर किसी की भी धार्मिक भावनाओं को आहत नहीं करें. प्रबुद्ध नागरिक समाजों में सौहार्द बनाये रखने के लिए सक्रियता से कार्य करें. खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष पंकज मेहता ने जिले में सामाजिक, धार्मिक कटूता पैदा करने वाली गतिविधियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने और धारा 144 की कड़ाई से पालना कराने का सुझाव दिया है.


Reporter: Himanshu Mittal


यह भी पढ़ें - 


Ladpura News: प्रधानमंत्री आवास योजना की हुई जांच, बड़ा फर्जीवाडा आया सामने


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें