Rajasthan bureaucracy News: राजस्थान की ब्यूरोक्रेसी को लेकर बड़ा अपडेट है. बता दें कि राजस्थान में भजनलाल कैबिनेट के विस्तार के तुरंत बाद सरकार ने नए मुख्य सचिव के नाम को लेकर भी क्लीयर कर दिया है. 


 नया बॉस मिल गया


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1991 बैच के IAS सुधांश पंत राजस्थान के मुख्य सचिव होंगे.केंद्र में तैनात सुधांश पंत को रिलीव कर दिया गया है.नई सरकार के साथ ब्यूरोक्रेसी को भी नया बॉस मिल गया है. 


6 सीनियर अफसरों को पीछे छोड़कर CS बनेंगे 



बता दें कि ऊषा शर्मा का कार्यकाल पूरा हो रहा है.केंद्र सरकार ने सुधांश पंत को रिलीव कर दिया है. 6 सीनियर अफसरों को पीछे छोड़कर CS बनेंगे सुधांश पंत. प्रशासनिक जानकारों की मानें तो वर्सेटाइल और डायनामिक अफसर हैं IAS सुधांश पंत.केंद्रीय हेल्थ सेकेट्री के पद पर  सुधांश पंत तैनात थे. दिल्ली में प्रतिनियुक्ति पर रहते हुए भी पंत को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी.


 


 4 जिलों में कलेक्ट्री कर चुके हैं


राजस्थान में अलग-अलग विभागों में पंत की पोस्टिंग रही है. 4 जिलों में कलेक्ट्री कर चुके हैं. AS सुधांश पंत. PHED डिपार्टमेंट,एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट, फ़ॉरेस्ट, माइंस, विद्युत विभाग,जेडीसी भी रह चुके हैं. इस खबर के बाद राजस्थान के प्रशासनिक हलकों में नए बॉस को लेकर चर्चा शुरू हो गई है.


बता दें कि शनिवार को राजस्थान की सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार होने के बाद देर रात नए सीएस को लेकर भी खबर आई है.  अब देखना होगा कि पंत की राजस्थान की नई सराकर के साथ कैसी पारी रहती है?  जानकारों की मानें तो पंत की कार्यकुशलता और दक्षता का लाभ राजस्थान की जनता को मिलेगा. उनकी प्रशासनिक कुशलता से व्यवस्थाएं और भी बेहतर होने की उम्मीद की जा रही है. 


ये भी पढ़ें- अब ठीक है सीईओ प्रवीण गुप्ता का स्वास्थ्य, रात एक बजे SMS अस्पताल से किया डिस्चार्ज