Rajasthan Crime: राजस्थान के कोटा जिले में आधा दर्जन लोगों ने तार चोरी करने के आरोप में एक 8 साल के मासूम को नंगा कर बुरी तरह पीटा. लोगों ने आरोप लगाते हुए श्रीनाथपुरम स्टेडियम के पास 8 साल के मासूम को निर्वस्त्र करके पीटा, उससे डांस करवाया और उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Dungarpur News: सरकारी गोदाम से महंगी ब्रांड के 17 कार्टून शराब गायब, CCTV में कैद हुई चोर की करतूत


 


इसके बाद इस पूरे मामले में पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिला अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिलीप सैनी ने कहा कि पुलिस सभी आरोपियों से कड़ी पूछताछ कर रही है. पुलिस ने इस गंभीर अपराध का केस पॉस्को और जेजे एक्ट, SC-ST एक्ट में दर्ज किया है.



3 घंटे तक किया था प्रताड़ित


पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपियों ने 8 साल के मासूम पर तार चोरी का आरोप लगाते हुए 10 और 11 सितंबर की रात को उसे पकड़ा था. पहले आरोपियों ने मासूम के कपड़े उतारे उसके बाद चारों तरफ कुर्सियां लगाकर आरोपियों ने फिल्मी गाने चलाकर बच्चे से डांस करवाया. 



8 साल के मासूम को डराया धमकाया और जूते से बार-बार पीटा. ये बात इतने पर ही खत्म नहीं होती है, साथ ही उससे ये भी बुलवाया कि 'मैं चोर हूं' और बड़ा होकर भी बड़ा चोर बनूंगा. 


 



ये घटना कोटा शहर के श्रीनाथपुरम स्टेडियम के पास स्थित जीएडी सर्किल की है, जहां पर गणेश मेला लगा हुआ है. यहां गणेश पांडाल बना हुआ है. रात 1 बजे से लेकर तड़के 4 बजे तक बच्चों को आरोपियों ने प्रताड़ित किया. उसका वीडियो अपने मोबाइल फोन में कैद किया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.


 



बच्चे की मां ने दर्ज करवाई रिपोर्ट


इस पूरे मामले का कोटा सिटी एसपी डॉ अमृता दुहन ने वीडियो सामने आने के बाद प्रसंज्ञान लिया. मामले की जांच आरकेपुरम थाना पुलिस को दी और कुछ ही घंटे में सभी आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया. घटनाक्रम को लेकर बच्चे की मां ने पुलिस को रिपोर्ट दी और अब उस रिपोर्ट के आधार पर पुलिस की कार्रवाई जारी है.



मामले में ये लोग हैं आरोपी


आरकेपुरम थाना प्रभारी अजीत बागडोलिया ने बताया कि नाबालिग को निर्वस्त्र कर डांस करवाने और मारपीट करने, बालक से यह बुलवाने कि वह चोर है, इस मामले में 6 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. 



गिरफ्तार आरोपियो में क्षितिज उर्फ बिट्टू गुर्जर, ययाती उपाध्याय उर्फ गुनगुन, आशीष उपाध्याय उर्फ मिक्की ,गौरव सैनी, संदीप सिंह उर्फ राहुल, बननाश और सुमित कुमार शामिल है.