Rajasthan Weather Update:राजस्थान में प्रचंड गर्मी का दौर जारी है.जोधपुर, बीकानेर संभाग के अधिकांश भागों व जयपुर, भरतपुर, कोटा संभाग के कुछ भागों में में अधिकतम तापमान 45-46 डिग्री के आसपास दर्ज होने तथा हीटवेव/लू चलने की प्रबल संभावना है.प्रदेश में तापमान में आज वृद्धि हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मौसम विभाग ने आगामी तीन दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होने तथा हीट वेव का दौर आगामी एक सप्ताह तक जारी रहने की संभावना जताई है.आपको बता दें कि जोधपुर, बीकानेर संभाग व शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं तीव्र हीटवेव (Severe Heatwave) चलने की संभावना है.



प्रदेश में पिछले  24 घंटों में राज्य के अधिकांश भागों में अधिकतम तापमान 44-46 डिग्री दर्ज किए गए हैं.वहीं सर्वाधिक तापमान बाड़मेर में 45.6 दर्ज किया गया.मौसम विभाग ने भीलवाड़ा,उदयपुर,जयपुर आदि जिलों के आसपास के इलाकों में कहीं-कहीं तेज सतही हवाओं का संभावना है.विभाग इसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.



मई महीने में भीषण गर्मी का दौर प्रदेश में शुरू हो चुका है.प्रदेश के अधिकांस हिस्सों में जैसे आसमान से आग बरस रही हो. इंसान तो इंसान, पशु-पक्षी भी बेचारे बेहाल नजर आ रहे हैं.मौसम केंद्र जयपुर की जानकारी के अनुसार, राजस्थान के अधिकांस हिस्सों में आगले कुछ दिनों तक मौसम ठंडा होने का नाम नहीं लेने वाला है.



प्रदेश में प्रचंड गर्मी का दौर लगातार जारी है. अजमेर, जयपुर, कोटा, बीकानेर, जोधपुर संभाग के अधिकांश जिलों में हीट वेव/ लू की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी किया है.आज तापमान में और अधिक  वृद्धि हो सकती है. बीती रात फलोदी का न्यूनतम तापमान 34.6 डिग्री दर्ज आज भी प्रदेश के अधिकांश जिलों में हीट वेव/लू का येलो और ऑरेंज अलर्ट आने वाले दिनों में भी भीषण गर्मी से राहत के नहीं है आसार.



यह भी पढ़ें:गांधी परिवार ने गरीबों के नाम पर राजनीति की,गरीबी से कांग्रेस का कोई वास्ता नहीं-CM