Top 10 Rajasthan News 15 April 2024: आज का दिन मरुधरा के लिए राजनीतिक मायनों में बेहद खास है. राजस्थान दौरे पर आए भाजपा के राजनीतिक चाणक्य कहे जाने वाले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज जयपुर में चुनावी संभा को संबोधित करेंगे तो सीएम भजनलाल शर्मा  भरतपुर दौरे पर रहेंगे. एक जगह पर पढ़िए राजस्थान की आज की 10 बड़ी खबरें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सुबह 10 से 11:15 बजे भरतपुर में  रोड शो करेंगे. रोड शो के बाद सुबह 11:30 बजे भरतपुर से जयपुर के लिए रवाना होंगे. दोपहर 1.30 बजे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा होटल क्लार्क्स आमेर में प्रेस वार्ता करेंगे. शाम 5 से 6 बजे गृहमंत्री अमित शाह के साथ रोड शो करेंगे.



बीजेपी के गढ़ जयपुर में आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का रोड शो होगा. गृहमंत्री शाह जयपुर की चारदीवारी में करीब 1 घंटे तक रोड शो करेंगे. सांगानेरी गेट से शुरू कर छोटी चौपड़ तक रोड शो किया जाएगा. सोमवार शाम 6:30 बजे रोड शो शुरू होगा.


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का अलवर शहर में 1 घंटे का रोड शो होगा. कांग्रेस प्रत्याशी ललित यादव के समर्थन में रोड शो करेंगी. राजस्थान प्रभारी सुखजिंद्र सिंह रंधावा और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित पूर्व केंद्रीय मंत्री कांग्रेस महासचिव भंवर जितेंद्र सिंह, राजस्थान विधानसभा प्रतिपक्ष नेता टीकाराम जूली सहित तमाम नेता मौजूद रहेंगे. 3 स्तरीय सुरक्षा घेरे में रहेगी प्रियंका गांधी ढाई सौ से अधिक सुरक्षाकर्मी सुरक्षा में तैनात रहेंगे. 3 घंटे से अधिक शहर में नगली सर्किल से लेकर मनी का बढ़, हॉप सर्कस, काशीराम चौराहा और भगत सिंह सर्कल तक यातायात बाधित रहेगा.



प्रदेश से होकर पश्चिमी विक्षोभ गुजर रहा है, जिसका प्रदेश भर में असर रहेगा. मौसम विभाग ने सोमवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. राज्य के 18 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी हुआ है. प्रदेश के अधिकांश जिलों के तापमान में गिरावट दर्ज हुई. 


चैत्र नवरात्रि का आज 7वां दिन है. नवरात्रि में मां दुर्गा के 9 स्वरुपों की पूजा होती है. आज मां दुर्गा के सातवें स्वरूप में मां कालरात्रि की पूजा होगी. दुर्गा के इस रूप को  सबसे शक्तिशाली माना गया है. 


एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स की सीकर में बड़ी कार्रवाई हुई. रोहित गोदारा गैंग के दो सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया. सुरेंद्र सिंह और राजेश जोया उर्फ जोया सरकार को गिरफ्तार किया. लेनदेन के विवाद में गैंगस्टर रोहित गोदारा के कहने पर बदमाशों ने एक व्यक्ति को घर बुला कमरे में बंद कर मारपीट की. दोनों बदमाश गैंगस्टर रोहित गोदारा को सीकर और शेखावाटी के धनाढ्य लोगों के मोबाइल नंबर और जानकारी उपलब्ध  कराते हैं.  



करौली में स्मैक के खिलाफ मामचारी थाना पुलिस की कार्रवाई. SP बृजेश ज्योति उपाध्याय के निर्देशन में कार्रवाई की गी. 7 ग्राम 31 मिलीग्राम स्मैक के साथ तस्कर गिरफ्तार हुआ. परिवहन के उपयोग मे ली गई मोटरसाइकिल भी की जब्ती हुई. तस्कर जितेंद्र मीना निवासी मामचारी गांव को गिरफ्तार किया. 


दौसा: वोटिंग से चार दिन पहले कांग्रेस को झटका लगा. कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष ने भाजपा का दामन थामा. मनोहर लाल गुप्ता ने भाजपा की सदस्यता ली. कांग्रेस विधि प्रकोष्ठ के पूर्व जिलाध्यक्ष ने भी कांग्रेस छोड़ी. रामलाल गोठवाल ने ग्रहण की भाजपा की सदस्यता डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा ने भाजपा की सदस्यता दिलवाई.



अजमेर सोमलपुर क्षेत्र में फायरिंग को घटना हुई. फौजी के पुत्र ने खुद को गोली मारी. परिवार के लोगों का कहना युवक मानसिक अवसाद में था. पिता फौज में कर्नल हैं. परिजन घायल अवस्था में युवक को लेकर JLN अस्पताल पहुंचे. डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित किया. पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है.


सिरोही भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी की सौहार्दपूर्ण राम राम लोकसभा चुनाव प्रचार के बीच अनोखा नजारा दिखा. भाजपा प्रत्याशी लुंबाराम चौधरी और कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत ने एक दूसरे से हाथ मिलाकर अभिवादन किया. कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत ने भाजपा प्रत्याशी लुंबाराम चौधरी के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. शिवगंज के चोटिला में गौतम ऋषि मेले में जाने के दौरान रास्ते में मुलाक़ात हुई.