Rajasthan Lok Sabha Election 2024: राज्य में लोकसभा आम चुनाव 2024 के लिए मतदान दिवस 26 अप्रैल को जिले के युवा, बुजुर्ग और महिला मतदाताओं ने उत्साह से लोकतंत्र के महापर्व में बढ़ चढ़कर भाग लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मतदान दिवस पर जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता सुबह से ही प्रबंधन को लेकर सक्रिय रहे. जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता तथा जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने जिला मुख्यालय स्थित विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया. सर्वप्रथम जिला निर्वाचन अधिकारी ने कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी स्थित मतदान केंद्र, कार्यालय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान स्थित 6 बूथों, जिला उद्योग केंद्र स्थित युवा प्रबंधित मतदान केंद्र सहित दो बूथों, व एमएलवी टेक्सटाइल कॉलेज स्थित बूथ पर पहुंचकर मतदाताओं के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया.


मतदाताओं ने मतदान केंद्र पर व्यवस्थाओं को बताया उत्तम 


मतदान केंद्रों के निरीक्षण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदाताओं से वार्तालाप कर मतदान के लिए जिला प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं पर फीडबैक लिया. जिस पर मतदाताओं ने मतदान केंद्र पर जिला प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं को उत्तम बताया.


शांतिपूर्ण हुआ मतदान 


जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता तथा जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत के निर्देशन में जिलेभर में किये गए पुख्ता प्रबंधन के चलते चुनावी कार्यो के लिए जिम्मेदार सभी अधिकारियों व कार्मिकों द्वारा शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न करवाया गया.


सेल्फी प्वाईंट और हस्ताक्षर अभियान को लेकर दिखा क्रेज़ 


जिला प्रशासन के द्वारा मतदान बूथों के बाहर लगाये गए सेल्फी पॉइंट को लेकर मतदाताओं में खासा रुझान देखा गया. मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग करने के बाद उत्साह के साथ सेल्फी खिंचवाई और हस्ताक्षर भी किए.


नवविवाहित जोड़ों और महिलाओं में दिखा उत्साह 


जिले के विभिन्न मतदान केंद्रों पर पारंपरिक वेशभूषा में पहुंची महिलाओं में मतदान के प्रति अपार उत्साह देखा गया. साथ ही जिले में कई मतदान केंद्रों पर नवविवाहित जोड़ों ने विवाह संबधी रस्मों को पूरा कर वोट डालने की रस्म भी निभाई.