Rajasthan Breaking News:राजस्थान के प्राइमरी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए आयोजित होने वाली पांचवी बोर्ड परीक्षा की तारीखों को लेकर शिक्षा विभाग ने बड़ा बदलाव किया है.लोकसभा चुनाव को देखते हुए शिक्षा विभाग ने यह फैसला लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चुनाव की तारीख से टकरा रही थी परीक्षा
आपको बता दें कि राजस्थान लोकसभा चुनावों के तारीखों की घोषणा के बाद से ही लगातार यह मुद्दा उठ रहा था की क्या शिक्षा विभाग पांचवीं बोर्ड की परीक्षाओं के तारीखों में कोई बदलाव करेगी.जिसको लेकर शिक्षा विभाग ने फैसला ले लिया है और परीक्षा की तारीखों में बदलाव कर दिया है.



आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव और राजस्थान पांचवीं बोर्ड की परीक्षाओं की तारीख आपस में लड़ रहे थे,दोनों का डेट एक ही दिन पड़ रहे थे.शिक्षा विभाग ने पांचवीं बोर्ड परीक्षा का संशोधित टाइम टेबल जारी कर दिया है.



मतदान केंद्र ऐसे में कैसे होगी परीक्षा
पहले 19 अप्रैल को चुनाव के दिन पर्यावरण अध्ययन का पेपर था.जिसको लेकर कयासे लगाई जा रहीं थी की शिक्षा विभाग बोर्ड में बदलाव करेगा.शिक्षा विभाग ने अब पूरे टाइम टेबल में बदलाव कर दिया है.पहले चुनाव की तारीख से टकरा रही थी पांचवीं बोर्ड की परीक्षा.




आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान सभी स्कूलों को मतदान केंद्र में तब्दिल कर दिया जाता है.जिस कारण से शिक्षा विभाग ने पांचवीं बोर्ड परीक्षा में बदलाव कर दिया है.



यह भी पढ़ें:Jaipur News:कुम्हेर हत्याकांड में कोर्ट ने लिया बड़ा फैसला,9 अभियुक्तों को किया रिहा