Rajasthan Lok sabha Election 2024 : प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का दौर शुरू हो चुका है. वहीं भाजपा और कांग्रेस ने इन सीटों के लिए प्रचार शुरू कर दिया है. इसी के चलते शनिवार को यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ जोधपुर पहुंचे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के समर्थन में रोड शो किया है. तय कार्यक्रम के अनुसार वे शाम करीब 5 बजे जोधपुर पहुंचे और यहां के गांधी मैदान से रोड शो की शुरुआत की. रोड शो का काफिला सरदारपुरा, गोल बिल्डिंग से होते हुए जालोरी गेट पहुंचा. इधर, योगी के पहुंचने से पहले ही काफी बड़ी संख्या में समर्थक जुट गए थे.


रथ में उनके साथ केंद्रीय मंत्री शेखावत भी मौजूद रहे. इस दौरान योगी ने समर्थकों का हाथ जोड़कर अभिवादन किया तो वहीं शेखावत ने फूल बरसाए। रोड शो में कई नेता और पदाधिकारी भी मौजूद है. रोड शो को देखने के साथ ही रोड शो में शामिल होने के लिए भी लोगो का सैलाब उमड़ पड़ा. चारो ओर से राममय माहौल के साथ भगवा ध्वज और बैंड व डीजे के साथ भगवान राम के भजन माहौल को पूरा धार्मिक व भाजपा के पक्ष में बनाने नजर आए. सुरक्षा के लिहाजे से चप्पे चप्पे पर पहरा तैनात किया गया था.


गांधी मैदान से लेकर जालौरी गेट तक पहुचने के दौरान रास्ते में लोगों ने योगी आदित्यनाथ पर जगह जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया. योगी के रोड शो को देखने के लिए ना केवल शामिल हुए बल्कि पूरे रास्ते घरों के उपर खडे लोगो ने उनको देखने की उत्सुकता दिखाते हुए स्वागत किया गया. जब रोड शो जालौरी गेट चौराहे पहुंचे तो माहौल पूरा भगवा मय व भाजपा मय नजर आने लगा. सैकड़ों की संख्या में आए लोगो का योगी आदित्यनाथ ने धन्यवाद किया.


जालोरी गेट पर अपने उद्बोधन में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जोधपुर के विकास, राजस्थान को देश का अग्रणी राज्य और भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए देश के अंदर से आवाज आई है. देश के अंदर जो माहौल है, वो एक राष्ट्रवादी सरकार बनाने के लिए है. उन्होंने कहा कि पिछली बार हम लोगों ने कहा था कि अयोध्या में रामलला 500 वर्षों के बाद आने वाले हैं. उन्होंने पूछा, आ गए ना. जनता से जवाब आया- हां आ गए.


योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो देशद्रोही थे, समाज और राष्ट्र विरोध में लिप्त रहते थे, हमने कहा था, उनका राम नाम सत्य होगा. हो रहा है ना. जवाब मिला- हां हो रहा है. उन्होंने कहा कि अच्छे लोगों को चुनकर भेजते हैं तो सुरक्षा भी मिलती है, समृद्धि भी मिलती है, आस्था का सम्मान भी होता है और भविष्य का निर्माण भी होता है.


देश की आवाज के साथ जोधपुर की आवाज भी जुड़े, इसके लिए सभी को गजेंद्र सिंह शेखावत बनकर एक-एक घर पर जाना है. मोदी जी का प्रतिनिधि बनकर घर-घर जाना है. मोदी जी को फिर से देश का प्रधानमंत्री बनाना है. भारत को दुनिया की सबसे बड़ी ताकत बनाने में अपना योगदान देना है. योगी आदित्यनाथ ने शेखावत को भारी मतों से जीताने की अपील की.