Dausa News: दौसा जिले के लिए शुक्रवार का दिन ऐतिहासिक रहा. उसकी वजह है किसी प्रधानमंत्री ने पहली बार दौसा में चुनाव कैंपिंग के लिए रोड शो किया. रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधी सर्किल से खुली गाड़ी में सवार हुए और उनके साथ राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा तो वहीं, दौसा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी कन्हैया लाल मीणा भी बैठे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान मौजूद भीड़ को पीएम मोदी लोगों को कमल का फूल दिखाकर भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील करते दिखाई दिए तो वहीं हजारों की तादात में रोड शो के दौरान मौजूद भीड़ ने मोदी मोदी के जयकारे लगाकर पूरे रोड शो मार्ग को पीएम मोदी के जयकारों से गुंजायमान कर दिया.



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1300 मीटर लंबे रोड शो को करीब 30 मिनट में पूरा किया. इस दौरान लगातार लोग उन पर पुष्प वर्षा भी करते रहे. दौसा के लोगों को रोड शो के दौरान बेहद करीब से पीएम नरेंद्र मोदी देखने को मिले. यह यहां के लोगों के लिए भी स्वर्णिम अवसर रहा. गांधी सर्किल से शुरू हुआ रोड शो पूनम टॉकीज, नागोरी पुलिया, बरकत स्टैचू, शिक्षा संकुल, पुलिस नियंत्रण से हुए गुप्तेश्वर दरवाजे पर पहुंचकर समाप्त हुआ. जहां से पीएम नरेंद्र मोदी देवगिरी पर्वत पर विराजमान बाबा नीलकंठ महादेव मंदिर के पीछे के मार्ग से होते हुए सर्किट हाउस स्थित हेलीपैड पर पहुंचे.


यहां से पीएम नरेंद्र मोदी वायु सेना के तीन हेलीकॉप्टरों से जयपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए हालांकि पीएम नरेंद्र मोदी के जब दौसा रोड शो करने आए तो उनके साथ चार हेलीकॉप्टरों का काफिला था लेकिन जाते समय एक हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आने की वजह से तीन हेलीकॉप्टर ही उनके साथ गए. फिलहाल एक हेलीकॉप्टर दोसा में ही सर्किट हाउस पर बनी हेलीपैड पर खड़ा हुआ है, जहां इंजीनियर आकर ठीक करेंगे. उसके बाद हेलीकॉप्टर दौसा से जा सकेगा हालांकि हेलीकॉप्टर में आई तकनीकी खराबी की वजह से पीएम के दौर में कोई बदलाव नहीं हुआ. वह नियत समय पर यहां से रवाना हुए. अमूमन तीन हेलीकॉप्टर ही पीएम के दौर में चलते हैं. इस बार एक हेलीकॉप्टर उनके साथ वैसे ही आया था.


प्रधानमंत्री दौसा में आज तीसरी बार आए थे
पीएम मोदी के रोड शो के दौरान मौजूद भीड़ बेहद उत्साहित दिखाई दे रही थी. यह भीड़ वोट में कितना कन्वर्ट होगी, यह तो 4 जून को परिणाम आएंगे तभी साफ होगा लेकिन रोड शो के समापन के बाद राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉक्टर किरोडी लाल मीणा ने दावा किया. दौसा की सीट पर हर हाल में कमल खिलेगा और भाजपा जीत की हैट्रिक लगाएगी मोदी के आने से यहां भाजपा की जीत पक्की हो गई और इस बात का रोड शो के दौरान मौजूद भीड़ का उत्साह गवाह है . पीएम नरेंद्र मोदी अपने इस 10 साल के कार्यकाल में बतौर प्रधानमंत्री दौसा में आज तीसरी बार आए थे.


ये लोग रहे मौजूद
प्रधानमंत्री मोदी के दौसा में रोड शो के दौरान राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, सांसद जसकोर मीणा, लालसोट विधायक रामविलास डूंगरपुर, महुआ विधायक राजेंद्र प्रधान, सिकराय विधायक विक्रम बंसीवाल, बांदीकुई विधायक भागचंद टाकडा, पूर्व मंत्री प्रभु लाल सैनी सहित कई नेता और पदाधिकारी मौजूद रहे.