Ajmer Lok Sabha Chunav 2024 : अजमेर लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को वोटिंग हुई थी.अजमेर लोकसभा सीट की बात करें तो इस सीट पर बीजेपी ने भागीरथ चौधरी (Bhagirath Choudhary) का टिकट रिपीट किया गया. वहीं कांग्रेस ने इस सीट पर रामचंद्र चौधरी (Ramchandra Choudhary)को प्रत्याशी घोषित किया. 2019 में  भागीरथ चौधरी की इस सीट पर जीत हुई थी. वर्तमान में भागीरथ चौधरी ही इस सीट से सांसद हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन हैं भागीरथ चौधरी


भागीरथ चौधरी वर्तमान में अजमेर से बीजेपी के सांसद हैं. इस बार बीजेपी ने उनका टिकट रिपीट किया है. पहली बार चौधरी किशनगढ़ से 2003 में विधानसभा लड़े. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के नाथूराम सिनोदिया को हराया और पहली बार विधायक बने.भागीरथ चौधरी जाट समाज का एक बड़ा चेहरा है. चर्चा है कि जातिगत आंकड़ों के मध्यनजर चौधरी का टिकट रिपीट किया गया है.



साल 2013 में भागीरथ चौधरी तीसरी बार बीजेपी से विधानसभा चुनाव में किशनगढ़ से उम्मीदवार घोषित हुए.इस बार भागीरथ चौधरी की जीत हुई. उन्होंने कांग्रेस के नाथूराम सिनोदिया हराया और विधायक बने.  विधानसभा चुनाव साल 2018 में बीजेपी ने भागीरथ चौधरी को टिकट नहीं दिया.भागीरथ चौधरी को बीजेपी ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में अजमेर से टिकट दिया. 



कितनी है भागीरथ चौधरी की आय और ऐजुकेशन


भागीरथ चौधरी ने लोकसभा चुनाव में जो एफिटडेविट दिया है उसके मुताबिक भागीरथ चौधरी के कुल संपत्ति या शुद्ध संपत्ति 13.4 करोड़ रुपये है.शिक्षा की बात करें तो भागीरथ चौधरी 12वीं तक पढ़ें हैं.


'ज़ी राजस्थान' इस खबर से संबंधित किसी तथ्य की पुष्टि नहीं करता. हमारा मकसद, आपके सामान्य ज्ञान को बढ़ाना है. हम आपके लिए इस तरह की जानकारियां विभिन्न विश्वसनीय वेबसाइट्स से जुटाने का प्रयास करते हैं.