Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. राजस्थान की जनता यह देखने के लिए उत्सुक है, कि इस बार के चुनाव में भी NDA गठबंधन बाजी मारेगा, या I.N.D.I.A. गठबंधन कोई बड़ा उलटफेर करके सबको चौंक देगा? बता दें, कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार देखनी पड़ी थी, जबकि, एनडीए ने सूबे की सभी सीटों पर कब्जा कर लिया था. अब 2024 के राजस्थान लोकसभा चुनाव को लेकर एक सर्वे किया गया है, जिसे जानकर लोगों को हैरानी हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सर्वे ने समाने आया, क्या होगी NDA स्थिति


राजस्थान लोकसभा चुनाव की तैयारियों, नेताओं की बयानबाजी और नेताओं का एक पार्टी को छोड़कर दूसरी पार्टी के दामन थामने के सिलसिले ने लोगों की जिज्ञासा बढ़ा दी है. अब लोगों को उस दिन का इंतजार है, जब सूबे के परिणाम सामने आएंगे, और सभी पार्टियों की स्थिति स्पष्ट हो जाएगी. इस बीच, टाइम्स नाउ ईटीजी ने एक सर्वे किया है, जिसमें ये जानने का प्रयास किया गया है, कि आगामी राजस्थान लोकसभा चुनाव में किस पार्टी के पाले में कितनी सीटें मिलने जा रही हैं.



बता दें, कि 2019 के चुनाव में एनडीए के खाते में सभी 25 सीटें गई थीं. जिनमें 24 सीटें बीजेपी और एक सीट एनडीए गठबंधन का हिस्सा रही हनुमान बेनीवाल की RLP को मिली थी. अस सर्वे में खुलासा हुआ है, कि राजस्थान की 25 में से 24 सीटों पर बीजेपी फिर से बाजी मार सकती है, जबकि एक सीट I.N.D.I.A. गठबंधन के पाले में जा सकती है. इसके अलावा, सर्वें में अन्य दल को एक भी सीट मिलती नहीं दिख रही.



क्या होगा पार्टियों का वोट शेयर


सर्वे के अनुसार, राजस्थान लोकसभा चुनाव में NDA को 55 फीसदी वोट शेयर मिल सकता है. वहीं, I.N.D.I.A. गठबंधन को 36 प्रतिशत और अन्य के पाले में करीब 9 प्रतिशत वोट शेयर जाने की उम्मीद है. इस बीच सियासी गलियारों में खबर है, कि हनुमान बेनीवाल की RLP कांग्रेस से गठबंधन कर सकती है. वहीं, सूत्रों की मानें तो RLP अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने कांग्रेस से दो सीटों की डिमांड की है, जिस पर अभी सहमति नहीं बन सकी है.