Nauksham Chaudhary: भरतपुर लोकसभा सीट से कामां से भाजपा विधायक नोक्षम चौधरी चुनाव लड़ सकती है. इस बात के संकेत नोक्षम चौधरी ने दिए है. Zee Media से खास बातचीत में कामां विधायक नोक्षम चौधरी ने पार्टी में उनको लेकर चल रही चर्चाओं को लेकर खुल कर बातचीत की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नोक्षम चौधरी ने कहा कि आगामी लोकसभा का चुनाव मोदी जी की गारंटियों पर लडा जाएगा, कमल का फूल ही हमारा कैंडीडेट है, वह पार्टी की अनुशासित सिपाही हूँ, पार्टी अगर आदेश देगी तो चुनाव लड़ेंगी,विधानसभा का चुनाव भी पार्टी के आदेश पर लड़ा और आगे पार्टी अगर आदेश देगी तो वह चुनाव लड़ेंगी. नोक्षम चौधरी को लेकर पार्टी हलकों में बड़ी चर्चा है कि वह भरतपुर सीट से उम्मीदवार हो सकती है. भाजपा पार्टी कुछ विधायकों भी लोकसभा चुनाव लड़ाने की तैयारी कर रही है, उसी के तहत नोक्षम चौधरी का नाम चर्चाओं में आया है.


कौन हैं नौक्षम चौधरी?


हरियाणा के नूंह की रहने वाली नौक्षम चौधरी भरतपुर की कामां विधानसभा सीट से पहली बार विधायक चुनी गई हैं. 30 वर्षीय नौक्षम हरियाणा के नूंह जिले के पैमा खेड़ा गांव की रहने वाली हैं. नौक्षम ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है, साथ ही उनके पास के Istituto Marangoni से पोस्ट ग्रेजुएशन की भी डिग्री है. नौक्षम ने सिंगापुर में नौकरी की उसके बाद 2019 में नौकरी छोड़ कर वो हरियाणा आ गईं और यहां से अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की.


 नौक्षम ने भरतपुर के कामां से BJP की टिकट पर चुनाव लड़ते हुए जीत हासिल की. नौक्षम ने विधानसभा चुनाव में 78,646 वोट हासिल कर 13,906 वोटों से जीत हासिल की. नौक्षम ने निर्दलीय उम्मीदवार मुख्तियार अहमद को हराया. वहीं सरकार में मंत्री रहीं जाहिदा खान तीसरे नंबर पर रहीं. 


ये भी पढ़ें- 


Bikaner News: गीजर गैस रिसने से फिर हुई एक मौत, बाथरूम में नहाने गया था युवक


 मेजर ने इस वजह से कारगिल की लड़ाई लड़ने से किया था मना, मैदान में उतर कर इस जवान...