13 मार्च तक राजस्थान मंत्रीपरिषद का विस्तार ! इनको मिल सकता है मंत्री पद

13 मार्च तक राजस्थान मंत्रीपरिषद का विस्तार संभव है. जानिए किन नेताओं को मंत्री परिषद में शामिल किया जा सकता है?

जी राजस्थान वेब टीम Tue, 05 Mar 2024-12:50 pm,
1/5

प्रदेश में एक बार फिर मंत्रिपरिषद विस्तार की सुगबुगाहट हो रही है. दरअसल लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी सभी तैयारियां मुकम्मल कर लेना चाहती है. इन तैयारियों की कड़ी में सोशल इंजीनियरिंग को साधते हुए मंत्री परिषद विस्तार भी शामिल है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की है और उसके बाद तो विस्तार की चर्चाओं को और बल मिला है.

2/5

प्रदेश में तकरीबन तीन महीने पहले ही सत्ता में आई भजनलाल सरकार आगामी लोकसभा चुनावों से ठीक पहले मंत्रिपरिषद का विस्तार कर सकती है. मौजूदा मंत्रिपरिषद में सीएम भजनलाल और दो उप-मुख्यमंत्रियों के साथ ही कुल 15 कैबिनेट मंत्री हैं, जिसके साथ ही चार स्वतंत्र प्रभार और 5 राज्य मंत्री भी सरकार में हैं. इस लिहाज से देखा जाए तो मंत्रिपरिषद में अभी भी छह मंत्रियों की जगह खाली है.

3/5

सोशल इन्जीनियरिंग के लिहाज से पार्टी सभी समीकरण देखते हुए दो से तीन नये चेहरे जोड़ सकती है. 

4/5

भजनलाल सरकार के दूसरे विस्तार में शामिल होने वाले संभावितों में सबसे प्रबल दावेदार तिजारा से विधायक योगी बाबा बालकनाथ हैं हालांकि चुनाव से पहले ही बाबा बालकनाथ को मुख्यमंत्री का दावेदार माना जा रहा था, लेकिन उन्हें मंत्रिपरिषद में भी शामिल नहीं किया गया.

5/5

इसके साथ ही श्रीचन्द कृपलानी को भी सरकार में शामिल करने की संभावना जताई जा रही है. वसुंधरा राजे के नज़दीकी सिपहसालारों में शामिल कृपलानी पहले भी राजे की दूसरी सरकार में यूडीएच मंत्री रह चुके हैं.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link