Makrana: मकराना मार्बल खनन क्षेत्र के साहब वाली रेंज की एक खदान में शनिवार को एक दुर्घटना हुई. उस दौरान खनन कार्य कर रहे मजदूर की खदान में गिरने से मौत हो गई थी. जिसके शव का तीसरे दिन सोमवार को मुआवजा राशि तय होने के बाद पोस्टमार्टम कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साहब वाली रेंज की खान संख्या 101 जो गैसावत परिवार की मार्बल खदान है. जहां शनिवार को खनन कार्य के दौरान मकराना के मालियों की ढाणी निवासी किसना राम की मौत हो गई थी. जिसके मुआवजे को लेकर मृतक के परिजनों व खान मालिक के मध्य 2 दिनों तक के समझौता नहीं हो सका. आज सोमवार को तीसरे दिन लगभग 17 लाख रुपए में समझौता हुआ और तीन किस्तों में मुआवजा राशि देने पर सहमति बनी. 


जिसके बाद मृतक मजदूर किसनाराम के परिजन पोस्टमार्टम के लिए राजी हुए. जिसके बाद मकराना पुलिस ने पंचनामा तैयार करते हुए शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया है. जानकारी के अनुसार मुआवजा राशि को लेकर मृतक के परिजनों द्वारा पिछले 2 दिनों से धरना दिया जा रहा था. 


शनिवार को तो मुआवजा राशि तय नहीं हुई तो, खदान पर ही शव रखकर धरना दिया गया लेकिन रविवार को मकराना थाना अधिकारी प्रमोद कुमार शर्मा की समझाइश के बाद शव को मोर्चरी में रखवा ने के लिए परिजन राजी हुए. जिसके बाद पुलिस ने एंबुलेंस की सहायता से राजकीय उप जिला चिकित्सालय की मोर्चरी में शव को रखवाया था.


दूसरे दिन रविवार को पूरे दिन मृतक मजदूर के परिजनों व खान मालिक के बीच समझौता वार्ता चली, लेकिन समझौता नहीं हो सका. रविवार देर रात्रि में जाकर समझौता वार्ता सफल हुई. जिसके बाद आज सोमवार को शव का पोस्टमार्टम हुआ है.


उधर मृतक के परिजन द्वारा मकराना पुलिस को मरग की रिपोर्ट भी दी गई है, जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है. 


Reporter-Hanuman Tanwar


खबरें और भी हैं...


12 दिसंबर को भारत जोड़ो यात्रा सवाई माधोपुर में लेगी एंट्री, किसानों के खेतों में बनेगा राहुल गांधी का आशियाना


राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की राजस्थान में धमाकेदार एंट्री, अशोक गहलोत-सचिन पायलट ने साथ किया डांस


Jaipur News: आज से शुरू होगी सब जूनियर स्टेट बैडमिंटन प्रतियोगिता, करीब 1000 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा