Jaipur News: आज से शुरू होगी सब जूनियर स्टेट बैडमिंटन प्रतियोगिता, करीब 1000 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा
Advertisement

Jaipur News: आज से शुरू होगी सब जूनियर स्टेट बैडमिंटन प्रतियोगिता, करीब 1000 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

राजस्थान में 5 से 10 दिसंबर तक राजधानी जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में सब जूनियर स्टेट बैडमिंटन चैम्पियनशिप का आयोजन होने जा रहा है. जयपुर डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन एसोसिएशन की ओर से आयोजित होने जा रही इस प्रतियोगिता में 28 जिलों के करीब 1 हजार से ज्यादा खिलाड़ी दमखम दिखाते हुए नजर आएंगे.

Jaipur News: आज से शुरू होगी सब जूनियर स्टेट बैडमिंटन प्रतियोगिता, करीब 1000 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

Jaipur News: 5 से 10 दिसंबर तक राजधानी जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में सब जूनियर स्टेट बैडमिंटन चैम्पियनशिप का आयोजन होने जा रहा है. जयपुर डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन एसोसिएशन की ओर से आयोजित होने जा रही इस प्रतियोगिता में 28 जिलों के करीब 1 हजार से ज्यादा खिलाड़ी दमखम दिखाते हुए नजर आएंगे.

जयपुर जिले के भी करीब 300 से ज्यादा खिलाड़ी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने जा रहे हैं. इसके साथ ही जयपुर में आयोजित होने जा रही इस प्रतियोगिता में संस्कार सारस्वत, सुहासी वर्मा और अभिनव शर्मा भी खेलते हुए नजर आएंगे. प्रतियोगिता के आधार पर राजस्थान स्टेट टीम का चयन किया जाएगा.

यह भी पढे़ं- BJP जन आक्रोश यात्रा में नजर आई अंदरूनी कलह, सांसद निहालचंद और उनके भाई ने बनाई दूरी

5 से 10 दिसंबर तक आयोजित होने जा रही इस प्रतियोगिता का उद्घाटन 5 दिसंबर को एसएमएस स्टेडियम में होगा. प्रतियोगिता के लिए 11 कोर्ट बनाए गए हैं. इसके साथ ही इन कोर्ट पर पहली बार राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन होने जा रहा है. 5 और 6 दिसंबर को क्वालीफाइंग राउंड खेले जाएंगे तो वहीं 7 दिसंबर को मेन राउंड खेले जाएंगे. प्रतियोगिता में करीब 650 बालक और 350 बालिकाएं हिस्सा लेने के लिए जयपुर पहुंच रहे हैं.

क्या बोले जयपुर जिला बैडमिंटन एसोसिएशन सचिव 
जयपुर जिला बैडमिंटन एसोसिएशन सचिव केके शर्मा और अध्यक्ष अनिल मेहता ने बताया कि "कोरोना के बाद पहली बार इतने बड़े स्तर पर बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन होने जा रहा है और प्रतियोगिता के लिए बड़ी संख्या में खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है. मेन प्रतियोगिता के लिए जहां एंट्री फीस सिंगल में 250 रुपये रखी गई है तो वहीं डबल्स में 500 रुपये रखी गई है. इसके साथ ही क्वालिफाइंग के लिए सिंगल की 300 रुपये और डबल्स के लिए 600 रुपये फीस रखी गई है. 6 दिनों तक आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता के आधार पर ही नेशनल टीम का चयन किया जाएगा."

Trending news