Nawan: कुचामन के कुकनवाली में करंट से मौत के मामले में प्रशासन की समझाइश के बाद आखिरकार सहमति बन गई. जिसके बाद मृतकों के शवों का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिए गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुचामन उपखंड के कुकनवाली में रविवार शाम विद्युत कार्य करते समय करंट की चपेट में आने से दो कार्मिकों रघुवीर सिंह और नरवीर की मौत मामले में शव के पोस्टमार्टम कराने को लेकर चल रहा गतिरोध आखिरकार मंगलवार शाम समाप्त हो गया और मृतकों के परिजन और ग्रामीण शवों का पोस्टमार्टम कराने के लिए सहमत हो गए.


जानकारी के मुताबिक परिजनों और ग्रामीणों के साथ एसडीएम बाबूलाल जाट, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गणेशाराम चौधरी, पुलिस उप अधीक्षक संजीव कटेवा लगातार समझाइश कर रहे थे कि नियमानुसार जो भी राशि इस तरह के मामलों में परिजनों को मिलती है वह उसको दिलाने में पूरी तरह मदद करेंगे. जो भी सरकारी योजनाएं मृतकों के परिजनों को पात्रता के मुताबिक मिल पाएगी वे उससे लाभान्वित कराएंगे लेकिन परिजन और ग्रामीण मृतक परिवार के आश्रित को नौकरी, 50 लाख रुपए मुआवजा व मामले में नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए थे लेकिन आखिरकार  प्रशासन की समझाइश से परिजन और ग्रामीण शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए सहमत हो गए.


मृतकों के परिजनों को डिस्कॉम की तरफ से 9- 9 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की गई है. जबकि स्थानीय अधिकारियों द्वारा निवेदन करने पर ऊर्जा राज्य मंत्री ने भी सरकार की तरफ से यथासंभव आर्थिक सहायता के साथ साथ नियमानुसार  संभव सहायता का आश्वासन दिया गया है. इस दौरान जन सहयोग के रूप में भाजपा के युवा नेता बाबूलाल पलाड़ा ने दोनों परिवारों को 61-61 हजार रुपये,  भाजपा महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष डॉ रजनी गावड़िया ने 51-51 हजार व राजपूत समाज द्वारा 71-71 हजार रूपये देने की घोषणा की. दोनों मृतकों के शवों के पोस्टमार्टम कराने के लिए सहमति मिलने के बाद चितावा पुलिस ने मेडिकल बोर्ड के जरिए शवों के पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के सुपुर्द कर दिए.


REPORTER - HANUMAN TANWAR


 


यह भी पढे़ं- पिता के नाम बेटी का एक ऐसा ख़त, जिसे पढ़कर किसी भी बाप की आंखों में आंसू आ जाएं


अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.