Deedwana News: राजस्थान के डीडवाना जिले के नावां शहर में इन दिनों सफाई व्यवस्था इस कदर बिगड़ी हुई है कि शहर के 25 वार्डों में जगह-जगह कचरे व गंदगी के ढेर लगे हुए हैं. मामला यह है कि मार्च माह में नगरपालिका क्षेत्र में सफाई को लेकर टेंडर निकाला गया था, जिसके तहत ठेकेदार द्वारा अनुमानित रेट लगाकर टेंडर छुड़वाकर कार्य शुरू करवा दिया था, लेकिन सफाई कर्मियों के मानदेय को लेकर विवाद हुआ और सफाई कर्मियों ने कार्य बंद कर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिसके बाद ठेकेदार द्वारा प्रति माह के हिसाब से 9 हजार रुपए मानदेय के सफाई कर्मियों को भुगतान करने की सहमति दी जिस पर कार्य शुरू हो सका लेकिन दो माह बीत जाने तक ठेकेदार ने सफाई कर्मियों का मानदेय नहीं दिया और जो दिया वह पूरा नहीं दिया जिससे सफाई कर्मियों में आक्रोश फैल गया और आज 6 दिन से करीब 60 सफाई कर्मचारी हड़ताल पर बैठ गए. ठेकेदार द्वारा सफाई कर्मियों को 9 हजार के स्थान पर 6 हजार से 5 हजार तक का भुगतान दिया और कइयों को नहीं दिया. 


यह भी पढ़ें- Jhunjhunu News: करणी सेना अध्यक्ष सुखदेवसिंह गोगामेड़ी हत्याकांड मामले में बड़ा अपड


ठेकेदार ने मेडिकल, पीएफ, इंश्योरेंस के नाम पर 3 हजार से ज्यादा रुपए सफाई कर्मियों के काट लिए जिसका पुरजोर विरोध किया जा रहा है. आज नगरपालिका परिसर के सामने सफाई कर्मचारियों ने तम्बू लगाकर धरना प्रदर्शन करते हुए हड़ताल पर बैठ गए व पालिका अध्यक्ष ईओ के खिलाफ हाय हाय के नारे लगाकर विरोध दर्ज करवाया. सफाई कर्मियों की हड़ताल के चलते शहर में गंदगी का आलम फैला हुआ है.


 



चारों तरफ गंदगी फैली हुई है. सफाई कर्मियों ने ऐलान किया है कि जब तक हमारा पूरा मानदेय का भुगतान नहीं होगा और ठेकेदार का ठेका निरस्त नहीं होता है, तब तक हड़ताल जारी रहेगी. ठेकेदार ने कल बाहर से कुछ सफाई कर्मी लाकर सफाई करवाने की कोशिश की थी लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाया.