Degana: नागौर जिले के डेगाना विधानसभा की ग्राम पंचायत जालसू खुर्द में ग्राम सेवा सहकारी समिति की ओर से राष्ट्रीय कृषि विकास योजना अंतर्गत निर्मित गोदाम का एवं कस्टम हायरिंग सेंटर जालसू खुर्द उद्घाटन समारोह आयोजित हुआ. इसी प्रकार जालसू खुर्द में राजकीय उप स्वास्थ्य केंद्र का भी विधिवत लोकार्पण किया गया. समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रिछपाल सिंह मिर्धा एवं विशिष्ट अतिथि डेगाना विधायक विजयपाल मिर्धा, डेगाना पालिकाध्यक्ष मदनलाल अटवाल सहित कई जनप्रतिनिधि की मौजूदगी में हुआ आयोजित. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कार्यक्रम में ग्रामीणों द्वारा सहकारी समिति व्यवस्थापक राजेंद्र जाखड़ पर सहकारी समिति में कभी भी नहीं आने और अपने घर से ही अपने चहितो को कॉपरेटिव का लोन देने के आरोप लागए और पूर्ण जोर विरोध प्रदर्शन किया. इस विरोध प्रदर्शन का विधायक विजयपाल मिर्धा और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रिछपाल मिर्धा को उनके क्षेत्र की जनता के बीच भारी सामना करना पड़ा. हालत ये हो गई की विधायक मिर्धा एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रिछपालसिंह मिर्धा दोनों पिता-पुत्र को भीड़ से पीछा छुड़ाना भारी पड़ गया. 


वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने जैसे-तैसे मशक्कत कर भीड़ को शांत किया. इसके बाद विधायक विजयपाल मिर्धा ने ग्रामीणों और भीड़ को आश्वस्त कर उनके विरोध को शांत किया. इससे पूर्व समारोह शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा था और मौके पर हजारों ग्रामीण की भीड़ भी मौजूद थी. समारोह के दौरान एक ग्रामीण ने मंच पर माइक लेकर बोलते हुए सहकारी समिति व्यवस्थापक राजेंद्र जाखड़ के खिलाफ जमकर शिकायते की और मंच से ही व्यस्थापक जाखड़ का विरोध करने लगा, और विधायक विजयपाल मिर्धा और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रिछपाल मिर्धा से कहा कि मंडियां तो आप खोल रहे है पर जनता को इनका फायदा नहीं मिल रहा है. 


यहां व्यस्थापक राजेंद्र जाखड़ दो साल से समिति में नहीं आ रहा है. घर बैठे ही अपने पसंदीदा लोगों को लोन बांट रहा है. अचानक बागवती सुर सुनकर विधायक मिर्धा समर्थकों ने माइक बंद कर गाने बजाने शुरू कर दिया. इससे समारोह में मौजूद हजारों ग्रामीणों की भीड़ भड़क गई. भीड़ ने विधायक विजयपाल मिर्धा और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रिछपाल मिर्धा को घेर लिया और खरी खोटी सुनाने लग गए। तभी विधायक विजयपाल मिर्धा ने वहां मौजूद ग्रामीणों को शांत कर कहा कि आपको व्यवस्थापक से कोई भी शिकायत है तो उसे हटा दिया जाएगा, और यहां ग्राम पंचायत में लोन बांटने में कोई लापरवाही करता है तो में खुद विजयपाल मिर्धा आपके गांव में आकर लोन वितरित करूंगा.


किसी भी किसान को कोई समस्या हो तो सीधा मुझसे संपर्क करें. कोई भी सरकारी कार्य के प्रति लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. विधायक मिर्धा के कहने पर भी भीड़ में मौजूद कुछ युवाओं ने हल्ला बन्द नही किया तो विधायक मिर्धा ने कहा कि हमें डराने की जरुरत नहीं है. शांति से अपनी बात रखो तो आपका काम भी होगा. हम जनता के सेवक है. हम स्वाभिमान की राजनीति करते है।अगर कोई प्रोग्राम को फैल करना चाहता है तो वो दिमाग से निकाल दे. अगर किसी के ज्यादा दर्द है और इस तरीके से काम करवाना चाहता है तो काम नहीं होगा. हालांकि इस दौरान उनके पिता वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रिछपाल मिर्धा ने लोगों को शान्त करते हुए कहा कि अगर उन्हें व्यवस्थापक से शिकायत है तो उसे बदल देंगे पर अपनी बात कहने का ये तरिका गलत है. फिर पूरा मामला शांत हुआ. 
Report- Hanuman Tanwar
यह भी पढ़ें- ससुर ने पति को संपत्ति से किया बेदखल, तो कलयुगी मां कर बैठी कलेजे के टुकड़े की हत्या
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें