ससुर ने पति को संपत्ति से किया बेदखल, तो कलयुगी मां कर बैठी कलेजे के टुकड़े की हत्या
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1216182

ससुर ने पति को संपत्ति से किया बेदखल, तो कलयुगी मां कर बैठी कलेजे के टुकड़े की हत्या

पीसांगन उपखंड क्षेत्र के मांगलियावास थाना अंतर्गत डूमाड़ा गांव में गत 13 मई को ढ़ाई माह के अबोध बालक की गला घोटकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने रविवार को मामले का खुलासा करते हुए मासूम की हत्या करने के आरोप में कलयुगी मां को गिरफ्तार कर लिया.

कलयुगी मां कर बैठी कलेजे के टुकड़े की हत्या

Nasirabad: पीसांगन उपखंड क्षेत्र के मांगलियावास थाना अंतर्गत डूमाड़ा गांव में गत 13 मई को ढ़ाई माह के अबोध बालक की गला घोटकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने रविवार को मामले का खुलासा करते हुए मासूम की हत्या करने के आरोप में कलयुगी मां को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस आरोपित मां को सोमवार को न्यायालय में पेश करेंगी. मांगलियावास थानाधिकारी सुनील टाडा के मुताबिक गत 14 मई को डूमाड़ा निवासी पूजा पत्नी पुष्पेंद्र सेन ने अपनी सास व देवरानी उसके ढ़ाई माह के मासूम पुत्र पंकज की गला घोटकर हत्या करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया था. 

थानाधिकारी सुनिल टाडा ने कहा कि मामले को लेकर मृतक पंकज की मां पूजा सेन को मामले में पूछताछ के लिए थाने बुलाया गया, जहां पर पूजा सेन से मनोवैज्ञानिक तरीके से की गई पूछताछ में पूजा ने जुर्म कबूल करते हुए पुलिस के समक्ष बयान दिया कि गृह क्लेश से तंग आकर उसने अपनी सास व देवरानी को फंसाने के फेर में अपने ही मासूम पुत्र की गला घोट कर बेरहमी से हत्या कर दी. आरोप अपनी सास व देवारानी पर मढ़ दिया. जुर्म कबूल करने पर पुलिस ने कलयुगी मां पूजा को अपने ही पुत्र की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया, जिसे सोमवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा. 

क्या था मामला
थानाधिकारी सुनिल टाडा के मुताबिक गत 14 मई को डूमाड़ा निवासी 27 वर्षीय पुजादेवी पत्नि पुष्पेन्द्र सेन ने जवाहर लाल नेहरू अस्पताल अजमेर पर एक तहरीरी रिपोर्ट इस आशय की पेश की कि मैं पूजादेवी गृहणी महिला हूं. एक दिन पूर्व मैं अपने घर पर ही थी मेरा ढाई माह का छोटा बच्चा पंकज पास था, जिसको मैंने चौक में सुला रखा था, मैं अपने कमरे में खाना बना रही थी. इस दौरान शाम करीब 5 बजे जब मैंने अपने बच्चे को दूध पिलाने के लिए उठाया, लेकिन वह हिला डुला नहीं.

मेरी सास निता सैन के द्वारा मेरे बच्चे को मौका देखकर गला दबा दिया, जिसको मैं व मेरे पति 108 एम्बुलैस की मदद से पीसांगन अस्पताल लेकर गए, जहां पर डाक्टर साहब ने मेरे बच्चे पंकज को मृत घोषित कर दिया. मेरी सास नीता से काफी दिनो से रंजिश चल रही है व मेरे पति को भी अपनी जायदाद से बेदखल करने के प्रयास किए जा रहे है. मेरी सास के द्वारा मेरे पुत्र पंकज की गला दबाकर हत्या की गई है. मेरी देवरानी काजल पर भी मुझे शंका है. इत्यादी पर प्रकरण संख्या 136/2022 धारा 302 / 34 भादस में दर्ज कर अनुसंधान आरंभ किया गया. 

ससुर ने पति को संपति से किया बेदखल, इसलिए गृह क्लेश में रचा पड़यंत्र, और कर बैठी कलेजे के टुकड़े की हत्या
मांगलियावास थानाधिकारी सुनील टाडा के मुताबिक झारखंड के देवधर जिले के बांका थानांतर्गत गुढ़े गांव निवासी पूजा पुत्री श्यामसिह जाति ब्राह्मण की 3 वर्ष की उम्र में मां की मौत हो गई थी. पिता के द्वारा दूसरी शादी कर सौतेली मां लाने के बाद सौतेली मां ने पूजा को घर से बाहर निकाल दिया, जिससे पूजा बाहर आकर बाजारों में भीख मांगने लगी. पूजा के अन्य रिश्तेदारों ने भीख मांगती पूजा को अनाथों के लिए कार्य करने वाली आलिया सामाजिक संस्था में ठहराया, लेकिन रिश्तेदारों ने पूजा को सामाजिक संस्था से उसके ननिहाल भेज दिया. 

ननिहाल में बुजुर्ग नाना नानी ने पूजा को उसके पिता के घर भिजवाया, जहां एक दलाल के माध्यम से पूजा का विवाह डूमाड़ा निवासी पुष्पेंद्र सेन के साथ करवाया गया. थानाधिकारी टाडा ने कहा कि लेकिन 27 मार्च 2018 को पुष्पेंद्र के साथ 4 महीने रहने के बाद पूजा की पीसांगन निवासी वीरेंद्र उर्फ मोनू सेन से मुलाकात हुई. मुलाकातों के चलते ही पूजा व वीरेंद्र सेन ने आपसी रजामंदी से एक दूसरे से विवाह कर लिया. वीरेंद्र सेन ने पूजा को तीन माह रखने के बाद उसे आदर्श नगर निवासी विजय सेन के साथ विवाह करवा कर उसकी बहन सुमित्रा के साथ पीसांगन निवासी वीरेंद्र ने विवाह रचा लिया. 

थानाधिकारी सुनील टाडा के मुताबिक आदर्शनगर निवासी विजय सेन के पास कुछ महीने रहने के बाद पूजा फिर से पुष्पेंद्र के पास जाकर रहने लगी. डूमाड़ा वापस लौटी पूजा से नाराज पुष्पेंद्र की मां नीता सहित अन्य परिजनों से पूजा के आए दिन झगड़े होने लगे. इतना ही नहीं झगड़ों से परेशान पुष्पेंद्र के पिता ने पुष्पेंद्र को जायदाद से बेदखल भी कर दिया, जिसको लेकर पूजा ने षड्यंत्र रचते हुए अपनी सास नीता व देवरानी काजल को सबक सिखाने के लिए अपने ही हाथों अपने ढ़ाई माह के मासूम पुत्र पंकज की गला घोंट कर निर्ममता पूर्वक हत्या कर दी और आरोप अपनी सास नीता व देवरानी काजल पर मढ़ दिया, लेकिन कानून के लंबे हाथों से पूजा बच ना सकी. 

इन्होंने किया खुलासा
मासूम पंकज की हत्या मामले का खुलासा करने वाली टीम में मांगलियावास थानाधिकारी सुनील टाडा के अलावा हैड कांस्टेबल संजीव चारण, कांस्टेबल विनोद कुमार व सुमन बाई मीणा शामिल थीं.

यह कैसी मां
दुनिया में मां को भगवान से बढ़कर माना गया है, मां से बढ़कर दूसरा कोई हो नहीं सकता, लेकिन डूमाड़ा की इस निर्दयी मां पूजा ने मां से जुड़े दुनियादारी के सभी पैमानों व चरित्रों को झुठलाते हुए. मां जैसे पवित्र नाम तक को कलंकित करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी. 
यह भी पढ़ें- मोबाइल गेम की लत ने बुझाया परिवार का चिराग, इस कांग्रेस नेत्री के बेटे ने की खुदकुशी 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें 

Trending news