Didwana News: राजस्थान में अजमेर के संभागीय आयुक्त महेश चंद्र शर्मा आज डीडवाना दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने जिला कलेक्टर कार्यालय में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली. इस दौरान संभागीय आयुक्त ने अधिकारियों को ग्रीष्म आपातकाल को मद्देनजर रखते हुए जिले में पेयजल एवं विद्युत आपूर्ति की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साथ ही हीट वेव एवं मौसमी बिमारियों को लेकर जिले के समस्त चिकित्सालयों में मरीजों के लिए दवाईयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने एवं चिकित्सालयों में मरीजों एवं उनके परिजनों के बैठने के लिए छाया एवं पीने के लिए ठण्डे पानी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए. इसके अलावा जिले में स्थित समस्त चिकित्सालयों का निरीक्षण कर चिकित्सालयों में आवश्यक उपकरणों एवं संसाधनों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.


इस मौके पर डीसी ने पशुपालन विभाग को गौशालाओं में गायों के लिए दवाईयां एवं पीने के पानी की व्यवस्था करने तथा पशुओं के लिए बनी खेलियों को पानी से भरवाने तथा और अधिक खेलियां बनाने के निर्देश दिए गए. संभागीय आयुक्त ने विद्युत विभाग एवं जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिले में विद्युत एवं पेयजल आपूर्ति के संबंध में नियमित रूप से क्षेत्र भ्रमण कर आपूर्ति के संबंध में फीडबैक लिया जाए तथा उक्त संबंध में प्राप्त होने वाली शिकायतों का शीघ्र निस्तारण कर आमजन को राहत प्रदान करे.


यह भी पढ़ें- Dholpur News: सरमथुरा पुलिस ने विगत एक माह में की ताबड़तोड़ एक्शन


समीक्षा बैठक के बाद संभागीय आयुक्त ने गौपाल गौशाला में गायों के लिए छाया एवं पानी की व्यवस्थाओं का औचक निरीक्षण किया. साथ ही जलदाय विभाग के पंप हाउस का भी निरीक्षण किया. बैठक में जिला कलेक्टर बालमुकुंद असावा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर श्योराम वर्मा सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे.