Rajasthan News: विधानसभा क्षेत्र डीडवाना में दो दिन पूर्व हुई ओलावृष्टि और बरसात ने किसानों की कमर तोड़कर रख दी है. ओलावृष्टि और बरसात ने किसानों की फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया है. इस संबंध में सोमवार को डीडवाना विधायक यूनुस खान ने किसानों को उचित मुआवजा दिलवाने के लिए राजस्थान सरकार के आपदा प्रबंधन मंत्री किरोड़ी लाल मीणा से मुलाकात की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किसानों को मुआवजा दिलाने के संबंध में सौंपा ज्ञापन 
डीडवाना विधायक यूनुस खान ने आपदा प्रबंधन सहायता विभाग मंत्री किरोड़ी लाल मीणा से मिलकर शीघ्र सहायता व उचित समय पर मुआवजा दिलवाने के संबंध में ज्ञापन दिया. ज्ञापन देने के दौरान डीडवाना विधानसभा के भागीरथ रुलानिया, पूर्व सरपंच खरेश और सुनील रोज भी साथ रहे. इसी क्रम में डीडवाना कलेक्ट्रेट पर केराप, रणसीसर, सांगुकालां आदि गांवों के धरने पर बैठे किसानों से वार्ता करके, जिला कलेक्टर से समाधान करवाने की कार्रवाई के लिए कहा. धरने पर केराप के पूर्व सरपंच दिलीप ढाका, केराप के पूर्व सरपंच प्रतिनिधि रवि शर्मा, पूर्व प्रधान गुल्लाराम ढाका सहित आस पास के किसान मौजूद रहे. 



किसानों के हक के लिए किया जाएगा संघर्ष 
डीडवाना विधायक यूनुस खान ने कहा कि ओलावृष्टि से क्षेत्र के किसानों को काफी नुकसान हुआ है और राज्य सरकार उनको मुआवजा देने के लिए तत्काल कार्रवाई करे.  इसके लिए उन्होंने आपदा प्रबंधन मंत्री से मुलाकात भी की. उन्होंने कहा कि किसानों के हक के लिए संघर्ष किया जाएगा और किसानों के हक की बात हर उचित प्लेटफार्म पर रखी जाएगी. 



ये भी पढ़ें- Jodhpur News: संभाग स्तरीय कस्तूरबा गांधी महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम आयोजित