Didwana latest News: राजस्थान के डीडवाना जिले में लाडनूं नगर पालिका क्षेत्र में एकत्रित कचरे को डंपिंग यार्ड ले जाते समय लापरवाही बरती जाती है. सफाई कर्मियों के द्वारा शहर के अलग-अलग जगह पर ट्रैक्टर ट्राली के जरिए कचरे को बाईपास पर स्थित डंपिंग यार्ड में निस्तारण के लिए लेकर जाया जाता है. इस दौरान कचरे से भरी ट्रॉली को ढका नहीं जाता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे में जिनके पास स्वच्छता का जिम्मा है, वही लोग इन नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं. ट्रॉली में भरे पॉलिथीन व अन्य अपशिष्ट रास्ते में ही इधर-उधर उड़ते रहते हैं. ऐसा नजारा रोज सुबह देखने को मिलता है. जब यह कचरा ट्रैक्टर के साथ ट्रॉली में डालकर लेकर जाया जाता है. 


पूरे रास्ते में दुर्गंध का माहौल होने के साथ यह गंदगी वापस हवा व ट्रैक्टर के दौड़ने के साथ पीछे गिरती रहती है. ऐसा नहीं है कि कूड़ा कचरा परिवहन करते समय केवल ट्रैक्टर चालक ही लापरवाही बरतते हैं. यहां पर दिन भर दौड़ने वाले ऑटो टिपर भी खुले में ही कचरा परिवहन करते हैं. लेकिन बावजूद इसके नगर पालिका इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है. 


यह भी पढ़ें- Dungarpur News: श्रीगौड़ ब्राह्मण समाज बारा चौखला की अनूठी पहल


पढ़ें एक और बड़ी खबर


भीलवाड़ा जिले के मांडल थाना क्षेत्र में गंगा खेड़ा के निकट तेज रफ्तार बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रुप से घायल हो गया. जानकारी के अनुसार लुहारिया निवासी अल्ताफ पिता बाबू खान और उसका चचेरा भाई मुनीर पिता मकबूल खान निवासी लुहारिया निजी कार्य के चलते बाइक से भीलवाड़ा की ओर आ रहे थे, इस दौरान गंगा खेड़ा, मांडल रोड़ पर एक तेज रफ्तार बोलेरो ने बाइक को सामने से टक्कर मार दी. 


हादसा इतना भीषण था कि बाइक सवार एक युवक अल्ताफ की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि मुनीर को गंभीर हालत में एमजी हॉस्पिटल लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर होने पर उदयपुर के लिए रेफर कर दिया गया. हादसे के बाद तेज रफ्तार बोलेरो भी सड़क से उतर कर पलट गई. मांडल थाना पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सुपुर्द कर मामले की जांच शुरू की.