डीडवान: मकराना मार्बल खनन क्षेत्र के चक डूंगरी रेंज की एक मार्बल खदान पर रविवार को खनन कार्य करते समय एक मजदूर पर पत्थर गिरने से घायल हो गया था, जिसने आज सोमवार को उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. मकराना के मार्बल खनन क्षेत्र के चकडूंगरी रेंज की मार्बल खान संख्या 41 में काम कर रहे तीन मजदूरों में से एक पर रविवार को ऊपर की तरफ से पत्थर गिर गया था, जिससे मजदूर घायल हो गया था जिसे वहां मौजूद लोगों ने  निकालकर अस्पताल पहुंचाया जहां से उसे जयपुर रेफर कर दिया गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोमवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. सूचना के बाद खान पर पहुंचे ग्रामीण मृतक पप्पूराम पुत्र मोहनाराम मेघवाल निवासी भींचावा की मौत की खबर मिलने पर भींचावा के ग्रामीण खान पर पहुंच गए. दोपहर 2 बजे तक खानधारी परिवार की ओर से मौके पर कोई नहीं पहुंच पाया. खान पर काम कर रहे मजदूर भींचावा निवासी भंवरलाल ने बताया कि उसके दो सगे भाई पेमाराम और बाबूलाल भी मृतक पप्पूराम के साथ ही खान में मौजूद थे. शाम को अगवाड़ की तरफ पत्थर में मशीन से कट लगा रहे थे, जबकि मृतक पप्पू वहां पर पानी डाल रहा था.


मुआवजे को लेकर लोगों ने दिया धरना


इसी दौरान मलबा और पत्थर गिर गया जिसकी चपेट में आने से पप्पूराम गंभीर घायल हो गया. मृतक का शव सीकेएस हॉस्पीटल जयपुर में ही रखा है. मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि परिजनों से रिपोर्ट मिलने पर मृतक का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया जाएगा. मृतक के परिवार को मुआवजा दिलवाने के लिए परिजनों के साथ सैकड़ो लोग खान पर मौजूद थे. 


रिपोर्टर- हनुमान तंवर