Nagaur: नागौर के डीडवाना उपखंड बिजली विभाग कि ओर से ग्रामीण क्षेत्रों में की जा रही बिजली की अघोषित कटौती के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया. अखिल भारतीय किसान सभा और संयुक्त किसान मोर्चा के विरोध प्रदर्शन के दौरान, किसानों ने अजमेर डिस्कॉम के अधिशासी अभियंता कार्यालय के सामने धरना दिया और कार्यालय का घेराव कर बिजली कटौती सहित अनेक समस्याओं पर विरोध जताया. इस मौके पर धरने को सम्बोधित करते हुए किसान नेता भागीरथ यादव ने कहा कि डीडवाना शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में लंबे समय से अघोषित रूप से बिजली कटौती की जा रही हैं.  गांव में कई घंटों तक बिना वजह बिजली काटी जा रही हैं, कई बार तो आधी रात में बिजली कटौती कर ली जाती है, जिससे भीषण गर्मी में हर वर्ग परेशान होता हैं.उन्होंने कहा कि अघोषित बिजली कटौती से किसान, मजदूर, छात्र और सभी ग्रामीण परेशान हो रहें हैं, तो वही ग्रामीण क्षेत्रों के लघु उद्योग धंधे भी चौपट हो गए हैं. उन्होंने बताया कि बिजली कटौती में सुधार को लेकर बार-बार अधिकारियों से मांग की गई, लेकिन अब तक कोई सुधार नहीं हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान किसान सभा ने अधिशासी अभियंता आर पी सोनी को ज्ञापन सौंपा और बिजली कटौती बंद करने और ग्रामीण क्षेत्रों में व्याप्त बिजली समस्याओं का शीघ्र समाधान करने की मांग की, जिस पर अधिशासी अभियंता ने उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया. इस प्रदर्शन के दौरान अलखपुरा सरपंच श्रवणराम बिजारणियां, धनकोली सरपंच मुश्ताक खान, अजीत सिंह पावटा, जगदीश गोदारा, देवाराम मांडिया, रामनिवास शर्मा सहित अनेक किसान मौजूद रहें.


 


Reporter - Hanuman Tanwar


 


यह भी पढ़ें - अग्नीपथ योजना के खिलाफ बाड़मेर में उग्र विरोध प्रदर्शन, रेलवे ट्रैक जाम कर रोकी ट्रेन, युवाओं ने बरसाए पत्थर



अपने जिले की खबरों को जानने के लिए यहां क्लिक करें-