Makrana, Nagaur News: नागौर के मकराना उपखंड के बोरावड कस्बे में आज रविवार को मुस्लिम तेली समाज का सातवां सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित हुआ, जिसमें 23 जोड़ों का मुस्लिम रीति-रिवाज के अनुसार, विवाह का कार्य संपन्न करवाया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

करवाया गया 23 जोड़ों का निकाह
आपको बता दें कि तेली तरेपन गौत पांचों खेड़ा छठी कुचामन खुदाई खिदमतगार कमेटी के तत्वावधान में सम्मेलन का आयोजन किया गया. कमेटी के सचिव हाजी लुकमान चांगल ने बताया कि सामूहिक विवाह सम्मेलन में काजी द्वारा 23 जोड़ों का निकाह करवाया गया है.


यह भी पढ़ेंः जोधपुर का शनि मंदिर जहां ताला चढ़ाने पर मिलती किस्मत की चाबी


सामूहिक विवाह सम्मेलन
यह सामूहिक विवाह सम्मेलन बोरावड कस्बे के सबलपुर रोड़ स्थित गणपति कॉलोनी के एक जाव में किया गया है. सम्मेलन में आए हुए सभी मेहमानों को भोजन भी करवाया गया है और सभी नवविवाहित जोड़ों को उपहार के तौर पर घरेलू आवश्यकता का जरूरी सामान भी दिया गया है.


वहीं, मकराना से कांग्रेस प्रत्याशी व नागौर कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष जाकिर हुसैन गैसावत सहित समाज के प्रबुद्धजनों द्वारा नवविवाहित जोड़ों को अपनी दुआओं से भी नवाजा है. 


माला व साफा हुआ अतिथियों का स्वागत 
आयोजन कमेटी की ओर से आए हुए अतिथियों का माला व साफा पहनकर अभिनंदन भी किया गया है. सामूहिक विवाह सम्मेलन में मकराना, बोरावड़, कुचामन, परबतसर, बडू सहित आसपास के कई गांव से बारातें आई है. 


यह भी पढ़ेंः PM मोदी भारत माता की जय तो कहते हैं,लेकिन काम सिर्फ अडानी का करते हैं- राहुल गांधी


यह भी पढ़ेंः राजस्थान में इस बार BJP-कांग्रेस ने खड़े किए कम पढ़े लिखे उम्मीदवार, कई अनपढ़ भी