Makrana: नागौर के मकराना उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा ने आज मंगलवार को ग्रामीण क्षेत्रों में ई-मित्र केंद्रों का औचक निरीक्षण कर ग्रामीणों की समस्याएं जानी. उधर मकराना विकास अधिकारी धन सिंह ने एसडीएम के निर्देश पर सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा ने ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित ई मित्र केंद्रों का निरीक्षण कर ग्रामीणों से की समस्याओं की जानकारी ली. एसडीएम बैरवा ने उपखंड क्षेत्र के जूसरी, बरवाली, बरवाला, बुडसू आदि ग्रामों में स्थित ई मित्र केंद्र पर नागरिकों को मिल रही सुविधओं की जानकारी ली. इस दौरान एसडीएम ने नागरिकों से ई मित्र पर लिए जाने वाले शुल्क, व्यवहार, सुविधाओं एवं उनकी समस्याओं की जानकरी ली. इस दौरान उनके साथ प्रोग्रामर पंकज कुमावत भी मौजूद थे. 


उपखंड अधिकारी मकराना जेपी बैरवा के निर्देशानुसार पंचायत समिति मकराना के विकास अधिकारी धनसिंह राठौड़ ने भी मंगलवार को शहर के सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया, इस दौरान 15 सरकारी कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए. जानकरी अनुसार शहर के सरकारी कार्यलयों में कर्मियों की उपस्थिति एवं नागरिकों के कार्यों की स्थिति जानने के लिए एसडीएम बेराव ने बीडीओ राठौड़ को औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिए थे. जिस पर विकास अधिकारी ने शहर के सरकारी कार्यलयों का औचक निरीक्षण किया. 


वे सर्वप्रथम नगर परिषद पहुंचे, जहां उन्होंने कर्मियों की उपस्थिति देखी तो वहां पर 11 कार्मिक कार्यालय में अनुपस्थित थे. जिसमें ओएस, ओए, सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंता, फायरमैन सहित दो कनिष्ठ सहायक, दो सहायक कर्मचारी शामिल हैं. जिसके बाद वे राजकीय उप जिला चिकित्सालय पहुंचे. जहां पर चार कर्मी एनजी, एसएन, एसटीएलएस और एलटी अनुपस्थित मिले. वहीं, मुख्य ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी कार्यालय का निरीक्षण करने पर एक आरपी अनुपस्थित पाए गए.


विकास अधिकारी धन सिंह राठौड़ ने बताया कि निरीक्षण संबंधित रिपोर्ट उपखंड अधिकारी को पेश की गई है. जो जांच कर आगे की कार्यवाही करेंगे.


Reporter: Hanuman Tanwar


 


ये भी पढ़ें : Weather Today : इन 8 जिलों में होगी बारिश, 40-50 किमी की रफ्तार से चलेगी हवाएं, कई जगह गिर सकती है बिजली, मौसम विभाग का अलर्ट



अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें