Merta: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सपनों का भारत बनाने के मिशन पर कार्य करते हुए राजसमंद सांसद दीया कुमारी की अभिशंषा पर 20.89 करोड लागत की मेड़ता विधानसभा क्षेत्र की 3 सड़कें प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत स्वीकृत हुई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन सड़कों के निर्माण से मेड़ता विधानसभा क्षेत्र के चुंदिया,भैंसडा, रियांबडी,लीलिया, कुरड़ायां, बीटन, मोकाला, गंठिया, ढाढासनी ,बासनी सैंजा और टूंकलिया मेड़ता शहर से जुड़कर देश की मुख्यधारा में शामिल हो सकेंगे.


यह भी पढे़ं- Weather Update: राजस्थान में फिर छाए काले बादल, इन जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट जारी


ग्रामीण इलाकों को शहरी क्षेत्र से जोड़कर उन्हें मुख्यधारा से जोड़ते हुए मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने का सपना देखने वाले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सपनों का भारत बनाने की दिशा में काम कर रही राजसमंद सांसद दीया कुमारी की अभिशंषा पर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 23.15 KM लम्बाई की 3 सडकों की अनुमति मिल जाने से मेड़ता विधानसभा क्षेत्र के 11 गांव शहरी सड़क से जुड़कर मुख्यधारा में शामिल हो जाएंगे. 


भैंसड़ा ग्राम पंचायत के सरपंच अभय सिंह राठौड़ ने बताया कि रियांबड़ी पंचायत समिति की मेड़ता सिटी से बड़ायली तक 13.15 km और डोडियाना से बीटन तक 2 क्रम तथा मेड़ता पंचायत समिति कि कलरु से गोटन तक 8 km लंबी सड़क बनाने की अनुमति मिल जाने से इस क्षेत्र में आने वाले 11 गांव के लोगों को शुगम आवागमन की सुविधा मिल सकेगी. 


मेड़ता सिटी से बड़ायली तक बनाई जाने वाली सड़क चूंदिया और भैंसडा से होकर बनेगी जबकि डोडियाना से बटन वाली सड़क वाया रियांबड़ी, लीलिया, कुरड़ाया, बीटन तथा कलरू से गोटन तक बनाई जाने वाली सड़क मोकाला, गंठियां, ढाढासनी, बासनी सेंजा, टुंकलिया गांव को मेड़ता सिटी से जोड़ेगी. इन सड़कों के निर्माण से किसान वर्ग समय पर अपनी फसलों को आसानी से मंडी तक ले जाकर फसल का उचित मूल्य प्राप्त कर सकेंगे.


राजसमंद सांसद दीया कुमारी की अनुशंसा पर स्वीकृत हुई सड़कों के लिए सभी गांव के लोगों सहित भैंसडा सरपंच अभय सिंह राठौड़ ने आभार जताया.


Reporter- Hanuman Tanwar


 


नागौर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढे़ं- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट


यह भी पढ़ें- बसे-बसाए घर को तहस-नहस कर देती हैं इस तरह की महिलाएं, जानें आपके घर में लक्ष्मी या....


यह भी पढे़ं- शादीशुदा पतियों के लिए खास कैंप, कुंआरे लड़के भी जरूर करें अटेंड, मिलेगा प्यार ही प्यार