Merta: दिनों-दिन विखंडित होते संयुक्त परिवार के परिणाम अब सामने आने लगे हैं. आए दिन पत्नी और बेटों द्वारा षड्यंत्र रच हत्याओं को अंजाम देने जैसी घटनाएं आम होती जा रही हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेड़ता उपखंड के गोटन एवं मेड़ता थाना क्षेत्र में महज 1 माह के समय अंतराल में ही दो ऐसी घटनाएं सामने आई हैं, जिसमें मृतक को शराब का आदी बताकर उसकी गला दबाकर मौत कर दी गए और इस अपराध में मृतक की पत्नियों द्वारा अपने पुत्रों को भी भागीदार बनाया गया. दोनों ही प्रकरणों में मृतक के भाइयों को शक होने पर मामला दर्ज कराया गया और पुलिस ने तत्काल ही कार्रवाई कर हत्या प्रकरण का खुलासा भी कर दिया.


यह भी पढे़ं- धनतेरस से पहले ही धन की वर्षा, इस तारीख को खरीदें ये सामान, भरे रहेंगे घर के भंडार


नागौर जिले के मेड़ता उपखंड क्षेत्र स्थित गोटन थाना क्षेत्र के मांगलियावास गांव के पास ही नायकों की ढाणी में रहने वाले एक परिवार के रिश्ते उसमें तार-तार हो गए. जब पत्नी द्वारा अपने ही पति की गला दबाकर हत्या करने में पुत्रों को भी भागीदार बना कर हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए पति के शव को बबूल के पेड़ से लटका दिया गया. 


पुलिस ने दी यह जानकारी
गोटन थाना अधिकारी गोपाल कृष्ण ने बताया कि नायकों की ढाणी मांगलियावास निवासी अन्नाराम पुत्र झीपर राम ने 17 अक्टूबर को पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कर बताया कि मेरा छोटा भाई दुर्गाराम की मौत हो गई, जिस पर हमेशा के कि उसकी हत्या हुई है. रिपोर्ट में बताया गया कि 16 अक्टूबर की शाम करीब 7:00 बजे से रात 9:00 बजे तक मेरे भाई की पत्नी सीता और उनका बेटा मंगलाराम और नूराराम भाई के साथ झगड़ा कर रहे थे. 17 अक्टूबर को सुबह 7:00 बजे जब मैं अपने खेत जा रहा था तब मेरे भाई के पुत्र नूरा राम ने मुझे पिता द्वारा आत्महत्या कर बबूल के पेड़ से लटके होने की बात बताई. 


पेड़ पर लटका था शव
घटनास्थल पर जाकर देखा तो मेरे भाई का शव लटका था और घुटने जमीन पर अटके थे. मामला दर्ज कर सख्ती से की गई पूछताछ में मृतक की पत्नी सीता एवं दोनों पुत्रों ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि दुर्गाराम शराब पीकर गाली गलौज करता था इसी बात से परेशान होकर हमने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी. हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को बबूल के पेड़ पर लटका दिया. पुलिस द्वारा तीनों ही आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया.


Reporter - Damodar Inaniyan


यह भी पढे़ं- धनतेरस पर गलती से भी न खरीदें ये चीजें, मालामाल के बजाय सालभर के लिए हो जाएंगे कंगाल