Nagaur News: डीडवाना जिला के नावा नगर पालिका द्वारा लगातार शहर की सफाई को लेकर अभियान चलाया जा रहा है और लगातार सफाई व्यवस्था अच्छी होने का दावा किया जा रहा है. आज वार्ड नम्बर 6 के कांग्रेस पार्षद राजकुमार व कांग्रेस के अन्य पार्षदों सहित वार्डवासी सफाई व्यवस्था चौपट होने व सालो से चले आ रहे नाला निर्माण नहीं करने के साथ ही जातिगत भेदभाव का आरोप लगाते हुए कांग्रेस कार्यालय से पालिका प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए नगर पालिका में विरोध करते हुए पहुंचे. 

 

नगर पालिका ईओ मनीषा चौधरी को सौंपा ज्ञापन 

इस दौरान उन्होंने नगरपालिका में ईओ मनीषा चौधरी को ज्ञापन सौंप कर बताया कि वार्ड नम्बर 6 में पालिका द्वारा जातिगत भेदभाव करते हुए सफाई नहीं करवाई जा रही है. पार्षद ने 10 दिन पहले सफाई व्यवस्था नहीं सुधारने पर त्यागपत्र देने की चेतावनी दी थी. आज 10 दिन पूरे होने पर पार्षद राजकुमार सांखला अपने वार्ड के वार्ड वासियों व कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष अवधेश पारीक सहित कांग्रेस पार्षदों के साथ नगर पालिका पहुंच कर जमकर प्रदर्शन करते हुए अपना त्यागपत्र ईओ को सौंपा. 

 

वार्ड 6 में रहते हैं अनुसूचित जनजाति के लोग 

जिस पर ईओ ने त्यागपत्र सक्षम अधिकारी को देने का हवाला दिया व पावर में नहीं होना बताया. पार्षद सांखला ने बताया कि वार्ड नम्बर 6 में अनुसूचित जनजाति के लोग निवास करते हैं और अधिकांश मजदूर वर्ग के लोग हैं, जहां काफी समय से समुचित सफाई नहीं करवाई जा रही है और एक जगह नाला निर्माण को लेकर काफी बार पालिका को अवगत करवाया गया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. 

 

सफाई को लेकर कभी नहीं हुई बातचीत 

वहीं, पालिका पर आरोप लगाया कि डीएलबी से आई स्वच्छता अभियान की मॉनिटरिंग करने वाली टीम को भी मुख्य सड़कों की जगह दिखा कर ही भेज दिया गया व अपना उल्लू सीधा कर लिया गया. पार्षद ने कहा कि मेरे वार्ड में सफाई व्यवस्था के संबंध में कभी भी मुझ से वार्ता नहीं की व मेरा तिरस्कार किया गया, जिसके चलते मेरा पार्षद पद पर रहना महत्वपूर्ण नहीं रह गया.

 


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!