Khinvsar, Nagaur News: नागौर जिले के खींवसर उपखंड मुख्यालय का सरकारी अस्पताल, जहां अव्यवस्थाओं का आलम इतना है कि यहां के कार्मिक खुद परेशान है. अधिकारी इन कार्मिकों की सुनता तक नहीं है और अब एक कार्मिक ने परेशान होकर शुक्रवार को एक वीडियो जारी कर अपना दर्द बताया कि कैसे उसके साथ गलत हो रहा है. इसके साथ ही इन दिनों अस्पताल में गंदगी भी जगह-जगह देखने को मिल रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खींवसर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में साफ-सफाई, सीनियर डॉक्टरों द्वारा ऑन ड्यूटी होने के बावजूद भी प्राइवेट क्लीनिक संभालने जैसी असुविधाओं के आलम को लेकर अब नर्सिंग कर्मी खुद विरोध पर उतरा हैं. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खींवसर के ही नर्सिंग कर्मचारी ओमदास कामड़ द्वारा एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें उनका कहना है कि हॉस्पिटल के अंदर जब कोई अधिकारी आते हैं, फिर चाहे वे जिला कलेक्टर हो या फिर स्वास्थ्य विभाग के मुख्य सीएमएचओ, तभी साफ-सफाई होती है वरना साफ-सफाई नहीं होती है. 


इसके अलावा कुछ सीनियर डॉक्टर अधिकारी मात्र सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खींवसर में सिग्नेचर करने आते हैं और उसके बाद 10 बजे चले जाते हैं और अपना प्राइवेट क्लीनिक संभालते हैं. नर्सिंग कर्मी ओमदास कामड़ का कहना है कि बड़े डॉक्टरों के कारण हमारे जैसे छोटे कर्मचारियों को हमेशा टारगेट किया जाता है. अनावश्यक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है. कुछ दिनों पहले ही एसडीएम साहब द्वारा संविदा पर लगे हुए कर्मचारियों को भी नोटिस थमा दिया गया, जबकि सीनियर अधिकारी कि जांच की जाए, तो उन्होंने आज तक पूरी ड्यूटी नहीं की है. 


यह भी पढ़ें - 50,000 रुपये जमा कराओ तो अभिरक्षा के मामले में मां को देंगे नोटिस: राजस्थान हाईकोर्ट


कहीं बार तो 3 दिनों की ड्यूटी का साथ में साइन करके जाते हैं, लेकिन जो भी निरीक्षण करने आते है वो उनको क्लिन चीट दे जाते है. इन सबको देखते हुए अभी तक जिला चिकित्सा अधिकारी और जिला कलेक्टर द्वारा कोई संज्ञान नहीं लिया गया. इस पूरे मामले में नर्सिंग कर्मी की ओर से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा, प्रमुख शासन सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के पास भी रिपोर्ट भेज दी है. हालांकि जी मीडिया इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.


पानी की टंकियों में मिला मरा हुआ चूहा 
जब शुक्रवार को वीडियो वायरल होने के बाद हॉस्पिटल में जाकर हालात चेक किए गए, तब पाया कि अस्पताल परिसर के ऊपर पानी की 10 टंकियां रखी गई है, जिनमे से 9 टंकियों के ढक्कन ही नहीं लगे हुए थे और उसमे से एक टंकी में तो मरा हुआ चूहा भी मिला, इसके साथ ही सभी टंकियां गंदगी से डटी पड़ी थी.


मेल वार्ड के शौचालय में शराब के खाली पव्वे
अस्पताल के मेल वार्ड के शौचालयों में गंदगी के साथ-साथ शराब के खाली पव्वे भी पड़े हुए मिले और साथ ही शौचालय में गंदगी भी मौके पर मिली. खींवसर सीएचसी प्रभारी डॉ जुगल किशोर सैनी ने बताया कि सफाई सुचारु रूप से हमेशा की जाती है. यह जो भी किया गया है वो जानबूझकर अस्पताल की छवि खराब करने की नीयत से किया गया है, जिस पानी की टंकी में गंदगी मिली है उसकी सप्लाई पहले से ही हटा रखी है और 2 दिन पूर्व ही कमेटी बनाकर टंकियों को बदलने के निर्देश दे दिए गए है.


Reporter: Damodar Inaniya


खबरें और भी हैं...


बस 10 दिन का इंतजार फिर पश्चिमी राजस्थान के किसानों के मोबाइल पर जा आएगी पानी की जानकारी


श्याम बाबा को हैप्पी बर्थडे बोलने पहुंचे लाखों भक्त, 56 भोग और 151 किलो केक का लगा भोग


Chanakya Niti : जिंदगी में स्त्री हो या पुरुष ये गलत काम किया तो बर्बादी निश्चित